निधौली कलां ब्लाक में गैर हाजिर मिले आधा दर्जन कर्मचारी

एटा, जागरण संवाददाता : निधौली कलां विकास खंड कार्यालय का जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने औचक निरीक्षण कि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 04:32 AM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 04:32 AM (IST)
निधौली कलां ब्लाक में गैर हाजिर मिले आधा दर्जन कर्मचारी
निधौली कलां ब्लाक में गैर हाजिर मिले आधा दर्जन कर्मचारी

एटा, जागरण संवाददाता : निधौली कलां विकास खंड कार्यालय का जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान आधा दर्जन कर्मचारी गैर हाजिर मिले, इनमें एक कर्मचारी ऐसा था जो तीन दिन से दफ्तर नहीं पहुंचा और उसने अवकाश भी नहीं लिया था। यह स्थिति देखकर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई और कार्रवाई के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान नरेन्द्र सिंह यादव बीटीए सात दिन से, दिलीप कुमार गुप्ता टीए एक दिन से, अरविद कुमार यादव टीए तीन दिन से, अजय दुबे टीए तीन दिन से कार्यालय में अनुपस्थित पाए गए। इसके अलावा संतोष बाबू पचौरी, मिथलेश कुमार, चन्द्र प्रकाश दीक्षित भी निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले। डीएम ने सभी अनुपस्थित मिले कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोकने के लिए नोटिस जारी किए जाने के के निर्देश खंड विकास अधिकारी निधौली कलां को दिए हैं। उन्होंने इस दौरान सरकारी योजनाओं के तहत किए जा रहे कामकाज को लेकर प्रगति देखी, कई मामलों में असंतुष्टता जाहिर की। क्षेत्र में विकास कार्य कैसे हो रहे हैं इस संबंध में भी जानकारी ली। जिलाधिकारी किसान संबंधी योजनाओं को लेकर ज्यादा मुखर रहे। उन्होंने कहा कि कार्यालय पर आने वाले कर्मचारियों को किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। दफ्तर में व्यवस्थाएं पूरी रहें और अधिकारी व कर्मचारी किसानों से मृदु व्यवहार करें।

उन्होंने कहा कि कार्यालय में हेल्प डेस्क के माध्यम से समस्याएं सुनी जाएं, साथ ही मिशन शक्ति के तहत ब्लाक क्षेत्र में जागरूकता कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी कर्मचारी समय से कार्यालय में उपस्थित रहें, साथ ही ब्लाक कार्यालय पर आने वाले फरियादियों की समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। इसके अलावा शासन द्वारा जो भी योजनाएं संचालित हैं उनका लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मिलना चाहिए, इसके लिए खंड विकास अधिकारी द्वारा योजना तैयार कर कर्मचारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की जाए। निरीक्षण के दौरान सीएमओ डा. अरविद कुमार गर्ग, ब्लाक कर्मचारीगण आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी