कोविड की बहानेबाजी छोड़ मरीजों को दें बेहतर इलाज

जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल में किया निरीक्षण लापरवाही बरतने पर कार्रवाई के दिए संकेत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 06:47 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 06:47 AM (IST)
कोविड की बहानेबाजी छोड़ मरीजों को दें बेहतर इलाज
कोविड की बहानेबाजी छोड़ मरीजों को दें बेहतर इलाज

जासं, एटा: जिलाधिकारी डा. विभा चहल ने मंगलवार को जिला अस्पताल में निरीक्षण किया। उन्होंने सीएमएस और चिकित्सकों से कहा कि कोरोना का बहाना करके मरीजों को अस्पताल से लौटाया न जाए। उन्हें समुचित तरीके से इलाज दिया जाना चाहिए। इसमें लापरवाही करने वाले चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आक्सीजन प्लांट में जाकर आक्सीजन की उपलब्धता की जानकारी ली।

डीएम डा. विभा चहल ने जिला अस्पताल में इलाज कराने आई छाया से वार्ता की। उन्होंने इलाज के बारे में मरीज से पूछताछ की। सीएमएस को निर्देश दिए कि कोविड की बहानेबाजी छोड़कर अस्पताल में आने वाले मरीजों को प्रथम ²ष्टया बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करें। इसके साथ ही इमरजेंसी में प्रतिदिन बेडशीट बदली जाए तथा चिकित्सकों द्वारा समय-समय पर भर्ती मरीजों को देखा जाए। आवश्यकतानुसार दवाएं आदि मरीजों को समय से दी जाएं।

डीएम ने निरीक्षण के वक्त जिला अस्पताल में आक्सीजन की उपलब्धता को भी चेक किया। पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन की उपलब्धता पाई गई। डीएम ने सीएमएस से कहा कि आक्सीजन की कमी के कारण कोई भी मरीज परेशान न हो। छोटी-छोटी कमियों को दूर करने की डीएम ने अधीनस्थों को आदेश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 को ²ष्टिगत रखते हुए अस्पताल परिसर में समुचित साफ सफाई एवं समय-समय पर सैनिटाइजेशन किया जाए। इसमें लापरवाही बरतने वाले चिकित्सक और सफाई कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएमएस डा. राजेश अग्रवाल, डा. प्रदीप कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी