मिट्टी की ढाय गिरने से चार मजदूर दबे, एक की मौत

दो मंजिल मार्केट को हो रही थी खोदाई सकीट कस्बा के मैन बाजार में हुआ हादसा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 05:24 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 05:24 AM (IST)
मिट्टी की ढाय गिरने से चार मजदूर दबे, एक की मौत
मिट्टी की ढाय गिरने से चार मजदूर दबे, एक की मौत

जासं, एटा: सकीट थाना क्षेत्र में दो मंजिल मार्केट के लिए बेसमेंट की खोदाई के दौरान मिट्टी की ढाय गिरने से चार मजदूर दब गए, जिसमें एक की मौत हो गई। तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

हादसा मुहल्ला मैन बाजार में स्टेट बैंक के सामने हुआ। यहां के निवासी रमेशचंद्र त्रिपाठी द्वारा दो मंजिल मार्केट के निर्माण के लिए कई दिनों से बेसमेंट की खोदाई तथा काम चल रहा है। बुधवार दोपहर 11.30 बजे खोदाई के दौरान करीब 30 फीट ऊंची मिट्टी ढाय गिर गई। खोदाई में लगे कस्बा के मुहल्ला उरैना निवासी 45 वर्षीय मजदूर रामपाल सिंह, दीपक कुमार, महीपाल तथा अंकुल दब गए। हादसा होते ही आसपास के लोग आ गए। मजदूरों के स्वजन के अलावा पुलिस भी पहुंच गई।

जेसीबी को बुलाया गया, लेकिन बेसमेंट के अंदर तक पहुंचने के लिए रास्ते में ट्रैक्टर फंसा होने के कारण जेसीबी काम नहीं कर सकी। साथी मजदूरों ने समीपवर्ती लोगों की मदद से मिट्टी में दबे मजदूरों को बाहर निकाला। सभी को कस्बा स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रास्ते में घायल रामपाल सिंह की मौत हो गई। भाई न होने के कारण मिली जमीन:

कस्बा निवासी गोमती सहाय त्रिपाठी के कोई पुत्र नहीं था। इकलौती बेटी सरोज है। पिता की मौत के बाद सारी संपत्ति की मालिक इकलौती बेटी है। यह जमीन भाई न होने के कारण ही मिली, जिसमें दो मंजिल मार्केट के निर्माण की तैयारी चल रही थीं। हनुमान मंदिर को हटा दिया था: जिस जगह पर दो मंजिल की मार्केट की बेसमेंट के लिए खोदाई का काम चल रहा था, वहां पूर्व में हनुमान मंदिर था। आसपास के लोग पूजा अर्चना करते थे। लोगों का दावा है कि बेसमेंट की खोदाई के लिए हनुमान मंदिर हटा दिया गया था।

chat bot
आपका साथी