एटा में कोरोना से एएसपी समेत चार की मौत, 205 पाजिटिव

कई लोगों को कराया गया होम आइसोलेट जिले में अब 2604 सक्रिय मामले 258 हुए स्वस्थ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:21 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:21 AM (IST)
एटा में कोरोना से एएसपी समेत चार की मौत, 205 पाजिटिव
एटा में कोरोना से एएसपी समेत चार की मौत, 205 पाजिटिव

जासं, एटा: जिले में कोरोना संक्रमण से एएसपी राहुल कुमार समेत चार लोगों की मौत हो गई है। 205 लोग और कोरोना पाजिटिव पाए गए। इनमें से सिर्फ जलेसर क्षेत्र में ही 48 पाजिटिव मिले हैं। कई लोगों को होम आइसोलेट किया गया है, जबकि कुछ विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराए गए हैं।

जिले में संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने का आंकड़ा बढ़ा है, लेकिन मौत आंकड़ा भी बढ़ रहा है। एएसपी राहुल कुमार की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। शहर के प्रेमनगर निवासी शिक्षाविद विपिन गुप्ता एड. की पत्नी रागिनी गुप्ता की भी उपचार के दौरान आगरा में मृत्यु हुई है। इसके अलावा सकीट विकास खंड क्षेत्र तथा अलीगंज विकास खंड में नियुक्त दो बेसिक शिक्षकों की भी कोरोना से उपचार के दौरान फीरोजाबाद में मौत हुई है। बुधवार को 205 और नए कोरोना पाजिटिव शहर क्षेत्र के विभिन्न मुहल्लों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित पाए गए 185 लोगों को होम आइसोलेट किया है। वहीं कोविड हास्पीटल बागवाला में नौ तथा चुरथरा में दो लोगों को भर्ती कराया गया है। अन्य नौ संक्रमित जिले से बाहर उपचार के लिए भेजे गए हैं। जनपद में अब 258 संक्रमित स्वस्थ होने के साथ 2604 सक्रिय मामले शेष हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या में इजाफा होने के साथ उनकी संख्या 449 हो गई है। कोरोना जांच हुई धीमी:

सरकार ने अभियान चलाकर राजस्व ग्रामों में ज्यादा से ज्यादा कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं स्थिति यह है कि जिले में जांच की गति कमजोर पड़ती दिख रही है। पिछले 24 घंटों में सिर्फ 1099 लोगों की ही जांच हुई है। जबकि पिछले दिनों जांच का दायरा 1500 से 2000 के मध्य रहा है। अभी भी नहीं मान रहे लोग:

कोरोना को लेकर लापरवाही भी खूब बरती जा रही है। शहर में सब्जी मंडी सैनिक पड़ाव में संचालित है, जहां काफी भीड़ उमड़ रही है। तमाम लोग मास्क लगाकर भी नहीं जाते। इस वजह से संक्रमण का खतरा और ज्यादा बना हुआ है। सवाल यह है कि कोरोना की चेन ऐसे में कैसे टूटेगी।

chat bot
आपका साथी