11 हजार लाइन की केबल जलीं, रात में दो फीडरों की बिजली रही गुल

किसी ने कूड़े में आग लगा दी इससे चार केबल जल गई नई और पुरानी मंडी फीडर से जुड़े एक दर्जन से अधिक मुहल्लों के लोग हुए प्रभावित

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 05:54 AM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 05:54 AM (IST)
11 हजार लाइन की केबल जलीं, रात में दो फीडरों की बिजली रही गुल
11 हजार लाइन की केबल जलीं, रात में दो फीडरों की बिजली रही गुल

जासं, एटा: सेंथरी के समीप अंडरपास के नजदीक लगी 11 हजार लाइन की चार केबल रात को जल गई। इससे दो फीडरों के करीब एक दर्जन से अधिक मुहल्लों की बिजली रात को गुल रही। सुबह सात बजे सप्लाई मिलने के बाद उपभोक्ताओं को राहत मिल सकी।

दो दिनों से शहर में बिजली व्यवस्था चरमरा गई है। मंगलवार को भी शहर के अंदर बिजली सप्लाई रात भर बाधित रही। सेंथरी के समीप विद्युत विभाग ने 11 हजार की लाइन अंडर ग्राउंड की है। जहां पर किसी व्यक्ति ने कूड़ा डालकर जला दिया। कूड़े में आग लगने के कारण 11 हजार केवी की चार केबल भी जल गई। इसे लेकर नई और पुरानी मंडी फीडरों की बिजली गुल हो गई।

जानकारी मिलने के बाद पहुंचे विद्युत कर्मचारियों ने पुरानी मंडी की सप्लाई सिटी फीडर से जोड़कर एक घंटे में सुचारू कर दी, मगर नई मंडी फीडर की सप्लाई सुबह पांच बजे तक सुचारू नहीं हो सकी। रात 10 बजे से बिजली गुल हो जाने के बाद महज दो तीन घंटे तक ही लोग इन्वर्टर सप्लाई से राहत ले सके। बच्चे गर्मी के कारण अधिक परेशान हुए। दो दिनों से बिजली सुचारू न होने के कारण शहर के किदवई नगर, आवास विकास कालोनी, शीतलपुर, विकास भवन, मंडी समिति, नेहरू नगर, भगीपुर, नई वस्ती, पुरानी बस्ती आदि मुहल्ले के लोग काफी परेशान रहे हैं। फाल्ट और ट्रिपिग के कारण लोग सुबह के वक्त पेयजल के लिए भी परेशान होते हैं। वहीं एसडीओ सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि अस्थाई रूप से दोनों फीडरों की सप्लाई सुचारू कराई गई है। केबल ठीक होने के बाद फिर से उसी लाइन से सप्लाई सुचारू कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी