शिकोहाबाद में सरिया से भरा ट्रक लूटने वाले पांच लुटेरे गिरफ्तार

पिलुआ पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़े लुटेरे बदमाशों को पकड़े वक्त गिरने से इंस्पेक्टर की पसली टूटी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:00 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:00 AM (IST)
शिकोहाबाद में सरिया से भरा ट्रक लूटने वाले पांच लुटेरे गिरफ्तार
शिकोहाबाद में सरिया से भरा ट्रक लूटने वाले पांच लुटेरे गिरफ्तार

जासं, एटा: पिलुआ पुलिस ने फिरोजाबाद, हाथरस पुलिस की मदद से मुठभेड़ करते हुए ट्रक लूट के पांच लुटेरे गिरफ्तार किए हैं। पिलुआ प्रभारी की जमीन पर गिरने से पसली में फ्रैक्चर हो गया। बदमाशों से पुलिस ने दो चार पहिया वाहन और तमंचा कारतूस बरामद किए हैं। गिरोह के तीन सदस्यों को फिरोजाबाद पुलिस पहले ही पकड़ चुकी है। ट्रक भी बरामद कर लिया गया है।

पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए एसएसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि 13 अक्टूबर की रात को थाना शिकोहाबाद जनपद फिरोजाबाद क्षेत्र से 42 टन लोहे की सरिया से भरा ट्रक चालक को बंधक बनाकर लूट लिया गया था। इंटेलिजेंस विग, सर्विलांस टीम के साथ पिलुआ पुलिस ने बदमाशों की तलाश करते हुए उनका पीछा किया। इसे देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिग कर दी। फिरोजाबाद और हाथरस जनपदीय पुलिस की मदद से बदमाशों की घेराबंदी की गई। राजकुमार निवासी हरिया, सिकंद्राराऊ हाथरस, राशिद अली निवासी खेड़िया एका फिरोजाबाद, असलम निवासी रोरावर अलीगढ़, मुनीर निवासी कुठिला फरिहा फिरोजाबाद और जाकिर निवासी रोरावर अलीगढ़ को पुलिस ने मुठभेड़ करते हुए पकड़ लिया। बदमाशों को पकड़े वक्त थाना प्रभारी पिलुआ बेगराम जमीन पर गिर गए। इससे उनकी पसली में फ्रैक्चर हो गया। जिन्हें निजी क्लीनिक पर भर्ती कराया गया।

---------

अडंगा है गैंग लीडर:

पकड़े गए बदमाशों का गैंग है। इसका लीडर अनिल उर्फ अडंगा है। जिस पर 12 मामले लूट, डकैती आदि के पहले से दर्ज हैं। गैंग सरगना सहित तीन बदमाशों को 14 अक्टूबर की रात को फिरोजाबाद पुलिस ने लूटे गए ट्रक सहित गिरफ्तार किया था। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाश लग्जरी गाड़ियों से ट्रक को ओवरटेककरके रोकते हैं। इसके बाद घटना को अंजाम देते हैं।

----

गैंग होगा रजिस्टर्ड:

पकड़े गए बदमाश वर्ष 2014 से गैंग बनाकर लूट, डकैती आदि घटना को अंजाम देते रहे हैं। पुलिस रिकार्ड में उनका गैंग रजिस्टर्ड नहीं है। एसएसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार हुए बदमाशों का गैंग जल्द रजिस्टर्ड कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी