चार दिन में भी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद नहीं, बारिश में भीगा

मंडी समिति क्रय केंद्रों पर धीमी गति से हो रही गेहूं खरीद रात और दिन में रखवाली करने को मजबूर किसान

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:07 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:07 AM (IST)
चार दिन में भी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद नहीं, बारिश में भीगा
चार दिन में भी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद नहीं, बारिश में भीगा

जासं, एटा: मंडी समिति में बने क्रय केंद्रों पर धीमी गति से गेहूं की खरीद हो रही है। चार दिन पहले पहुंचे किसानों के गेहूं की तुलाई नहीं हो सकी है। किसानों को रात और दिन इसकी रखवाली करनी पड़ रही है। अब दो दिन से हो रही बारिश के कारण गेहूं भीग गया है। केंद्र के परिसर में खुले में पड़ा अनाज तो सड़ने के कगार पर है।

किसानों ने पंजीयन कराते हुए सरकारी केंद्रों पर गेहूं को पहुंचा दिया है। मंडी समिति के अंदर बने केंद्रों पर काफी धीमी गति से तुलाई हो रही है। इस कारण तीन से चार दिन पहले गेहूं लेकर पहुंचे किसानों को बिक्री के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं दो दिन हुई बारिश के कारण गेहूं भीग गया है। इससे गेहूं खराब होने के अधिक आसार बने हुए हैं। इसके साथ ही क्रय केंद्रों पर खरीदा गया अनाज भी खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है। बारिश में सड़ने के कगार पर है।

जिला विपणन अधिकारी नंदलाल ने कहा कि क्रय केंद्रों पर अनाज तुलाई में देरी हो रही है तो गोपनीय तरीके से जांच कराई जाएगी। हल्की बारिश से गेहूं खराब नहीं होता है। चार दिन से अनाज की रखवाली करनी पड़ रही है। बारिश होने से पानी क्रय केंद्र पर भर गया है। इससे गेहूं खराब हो रहा है। शिकायत के बाद भी अनाज की तुलाई नहीं हो सकी है।

-रायसिंह, निवासी बहादुरपुर क्रय केंद्र पर कुछ समय के लिए ही कर्मचारी आते हैं। इसके बाद सभी लोग नदारद हो जाते हैं। चार दिन पहले केंद्र पर अनाज लेकर आए थे। अभी तक गेहूं की तुलाई नहीं हो सकी है।

-रनवीर सिंह, निवासी करतला रजिस्ट्रेशन कराने के बाद क्रय केंद्र पर अनाज लेकर आए थे। दो दिन बीत चुके हैं। गेहूं की तुलाई नहीं कराई गई है। इसे लेकर रात-दिन रखवाली करनी पड़ रही है।

-दलवीर सिंह, निवासी उदयपुर सरकारी क्रय केंद्रों पर पहुंच रखने वालों का अनाज खरीद जा रहा है। आढ़तियों से भी गेहूं की खरीद हो रही है। किसानों को आज-कल की कह चलता किया जा रहा है।

-शैलेंद्र कुमार, निवासी आसपुर

chat bot
आपका साथी