प्रत्येक व्यक्ति अनिवार्य रूप से लगवाए वैक्सीन: बघेल

सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने कहा कि कोरोना को जड़मूल से समाप्त करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवानी चाहिए। देश में बनी वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। ऐसे में सरकार के इस प्रयास में प्रत्येक व्यक्ति को अपनी भागीदारी करनी चाहिए।

JagranPublish:Wed, 26 May 2021 05:31 AM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 05:31 AM (IST)
प्रत्येक व्यक्ति अनिवार्य रूप से लगवाए वैक्सीन: बघेल
प्रत्येक व्यक्ति अनिवार्य रूप से लगवाए वैक्सीन: बघेल

जागरण संवाददाता, एटा:सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने कहा कि कोरोना को जड़मूल से समाप्त करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवानी चाहिए। देश में बनी वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। ऐसे में सरकार के इस प्रयास में प्रत्येक व्यक्ति को अपनी भागीदारी करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि देश की आबादी का तीन हिस्सा ग्रामीण क्षेत्र में रहता है जबकि एक हिस्सा शहरी क्षेत्रों में रहता है। शहरी क्षेत्रों के लोगों के द्वारा वैक्सीन भरपूर मात्रा में लगवाई जा रही है, जबकि ग्रामीण क्षेत्र में लोग इससे बचने का प्रयास कर रहे हैं जो गलत है और यह लापरवाही घातक सिद्ध हो सकती है। मौजूदा समय में ग्रामीण जनता वैक्सीन हर हाल में लगवाए और अपने आप को सुरक्षित करें।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जलेसर का औचक निरीक्षण करने के बाद उन्होंने लोगों को वैक्सीन की उपयोगिता के बारे में बताया।इस दौरान उप जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह, नायब तहसीलदार विक्रम सिंह चाहर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. पवन शर्मा, डा. गौरव गोयल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर कार्यवाह दिनेश बंसल, भाजपा नेता अशोक शर्मा, नगर मंडल अध्यक्ष अमित गुप्ता, दिलीप वाष्र्णेय, गौरव वाष्र्णेय, कपिल देव वाष्र्णेय, डा.अश्वनी मित्तल, डा. अजेन्दर प्रताप सिंह आदि मौजूद थे।

जनसेवा केंद्र पर वैक्सीनेशन कराने को निशुल्क होगा पंजीकरण

जागरण संवाददाता, एटा: कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोग नजदीक जनसेवा केंद्र पर पंजीकरण करा सकेंगे। इसके लिए डीएम ने जनसेवा केंद्रों को सुबह 10 से शाम 5 तक खोलने की अनुमति दे दी है। केंद्र संचालक लोगों का निशुल्क में पंजीकरण करेगें। सुविधा शुल्क लेने वाले संचालकों के खिलाफ डीएम ने कार्रवाई के लिए अधिकारियों को आदेश दिए हैं।

इस समय देश एवं प्रदेश कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में है। इलाज के साथ-साथ इस वायरस के प्रसार चक्र को तोड़ने के लिए टीकाकरण कराने पर अधिक जोर दिया जा रहा है। सरकार ने सीएससी के साथ-साथ समस्त जनसेवा केंद्रों के माध्यम से आनलाइन पंजीकरण का कार्य शुरू कराने का आदेश दिया है। उसी को लेकर जिलाधिकारी डा. विभा चहल ने सभी केंद्र खोलने की अनुमति दी है। उन्होंने कहा कि सभी संचालक निर्धारित समय तक वैक्सीन लगवाने वाले लोगों का पंजीकरण करेंगे। यहां पर कोरोना गाइड लाइन का हर हाल में पालन किया जाए। लोगों में शारीरिक दूरी बनाते हुए कोरोना संक्रमण फैलने पर अंकुश लगाने का प्रयास किया जाए। डीएम ने समस्त एसडीएम को केंद्रों पर कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के लिए चेकिग का आदेश दिया है। ग्रामीण व्यक्तियों का वैक्सीनेशन के लिए पोर्टल पंजीकरण किया जाएगा।