चुनाव में गड़बड़ी करने वाले भेजे जाएंगे जेल

पंचायत चुनाव के मद्देनजर डीएम एसएसपी और अन्य आला अफसर मतदाताओं को भ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 04:47 AM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 04:47 AM (IST)
चुनाव में गड़बड़ी करने वाले भेजे जाएंगे जेल
चुनाव में गड़बड़ी करने वाले भेजे जाएंगे जेल

जागरण संवाददाता, एटा: पंचायत चुनाव के मद्देनजर डीएम, एसएसपी और अन्य आला अफसर मतदाताओं को भरोसा दिलाने निकले। कई जगह नुक्कड़ सभाएं कर लोगों को निर्भीक होकर मतदान करने और गड़बड़ी फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई का संदेश दिया। तो आचार संहिता के पालन को लेकर भी लोगों को चेताया।

डीएम डा. विभा चहल और एसएसपी उदय शंकर सिंह ने रविवार को पहले कलक्ट्रेट सभाकक्ष में जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की। बाद में सीडीओ अजय प्रकाश, एडीएम वित्त एवं राजस्व सुनील कुमार सिंह, एडीएम प्रशासन विवेक कुमार मिश्र सहित जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस फोर्स के साथ पहले तहसील एटा सदर क्षेत्र के नयाबांस ओरनी, पिदौरा, धोलेश्वर, नगला समन, मुईउद्दीनपुर, रफत नगर सैथरा, बाकलपुर, नगला बंदी, झिनवार आदि ग्रामों में लोगों से जनसंवाद किया। निर्भीक होकर बिना डर के मतदान करने की अपील की। मतदाताओं को सुरक्षा का भरोसा दिया। इसके बाद तहसील अलीगंज क्षेत्र के नदराला, अलीपुर, ढटिगरा, नयागांव, खरसुलिया, बिथरा, हरिसिंहपुर, टपुआ, अमृतपुर रघूपुर आदि ग्रामों का जायजा लिया। लोगों से अपील करते हुए कि गांव में प्रत्येक गतिविधि पर न•ार रखें। कोई व्यक्ति माहौल खराब करने की कोशिश करता है तो उसकी सूचना दें। कोई भी व्यक्ति अव्यवस्था उत्पन्न करेगा तो कड़ी कार्रवाई उसे जेल भेजा जाएगा। इस दौरान एएसपी ओपी सिंह, एसडीएम अलीगंज राजीव पांडे, एसडीएम सदर अबुल कलाम, सीओ राघवेंद्र सिंह राठौर, इरफान नासिर खान, राज कुमार सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे। कोरोना कोल्डचेन को भी बना दिया पोलिग स्टेशन: शीतलपुर ब्लाक के एक गांव में स्वास्थ्य उपकेंद्र में संचालित कोरोना वैक्सीन कोल्डचेन को ही पोलिग स्टेशन बना दिया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस पर आपत्ति जताई गई है।

गांव भगीपुर स्थित स्वास्थ्य उपकेंद्र को काफी पहले सामान्य वैक्सीन का कोल्डचेन सेंटर बना दिया गया था। यहां से ही पूरे ब्लाक और शहर के भी कुछ इलाकों में वैक्सीन भेजी जाती है। जबकि कोरोना वैक्सीन आने के बाद इसकी कोल्डचेन भी यहीं बना दी गई। हाल ही में प्रशासन द्वारा इस उपकेंद्र को पंचायत चुनाव में मतदान केंद्र के रूप में चिन्हित कर लिया। इस संबंध में पुलिसबल ने पहुंचकर कर्मचारियों को जानकारी दी। कर्मचारियों ने सीएमओ डा. अरविद कुमार गर्ग से मिलकर बताया कि उपकेंद्र में दो ही कमरे हैं। जिनमें वैक्सीन का भंडारण किया गया है। ऐसे में मतदान प्रक्रिया के लिए अलग से जगह नहीं है। वैक्सीन काफी महत्वपूर्ण है, इन कमरों में मतदान कराने से उसकी सुरक्षा को खतरा हो सकता है। सीएमओ ने प्रशासन से इस संबंध में बात करने का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी