पेयजल संकट, तेज धूप से परेशान पड़ाव के दुकानदार

कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने सब्जी की दुकानें सैनिक पड़ाव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:55 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 04:55 AM (IST)
पेयजल संकट, तेज धूप से परेशान पड़ाव के दुकानदार
पेयजल संकट, तेज धूप से परेशान पड़ाव के दुकानदार

जागरण संवाददाता, एटा: कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने सब्जी की दुकानें सैनिक पड़ाव में लगाने का आदेश जारी किया है। मगर वहां दुकान लगाने वाले लोगों के लिए पेयजल की व्यवस्था भी नहीं कराई गई है। इसके अलावा तेज धूप से परेशान दुकानदार गंदगी के साम्राज्य से भी दुखी हैं। जिसे लेकर वे प्रशासन को कोसते हुए दिखाई दे रहे हैं।

बाजार के अंदर सब्जी खरीद पर होने वाली भीड़ को हटाने के लिए प्रशासन ने सैनिक पड़ाव में सब्जी की दुकान लगाने का आदेश देते हुए अच्छी पहल की है। मगर पड़ाव में लोगों की सुविधाओं के लिए इंतजाम न किए जाने को लेकर प्रशासनिक कार्रवाई पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

दुकानदारों का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश पर बाजार से पक्की दुकान छोड़कर पड़ाव में सब्जी बेच रहे हैं। मगर गर्मी के मौसम में तेज धूप से बचाव के इंतजाम न होने के कारण परेशानी हो रही है। इसके साथ ही सुबह से शाम तक दुकान लगाने के कारण पेयजल की भी कई बार जरूरत होती है। मगर सैनिक पड़ाव में इसकी प्रशासन की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। पड़ाव में सफाई व्यवस्था के लिए भी कर्मचारियों को नहीं लगाया गया है। जिसे लेकर गंदगी का साम्राज्य व्याप्त होता जा रहा है। इन सभी असुविधाओं के बीच दुकानदार परेशान होते दिखाई दे रहे हैं। वहीं नगर पालिका के ईओ डा. दीप कुमार वाष्र्णेय ने कहा कि पड़ाव में सफाई के लिए टीम लगाई गई है। रविवार को कर्मचारी छुट्टी पर रहते हैं। पेयजल के लिए पानी के टैंक की व्यवस्था कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी