प्रधानमंत्री ने किया मेडिकल कालेज का लोकार्पण प्रधानमंत्री ने किया एटा मेडिकल कालेज का लोकार्पण

सपना हुआ पूरा सबके सहयोग और विश्वास से आगे बढ़ रहा एटा सांसद

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:04 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:04 AM (IST)
प्रधानमंत्री ने किया मेडिकल कालेज का लोकार्पण
 प्रधानमंत्री ने किया एटा मेडिकल कालेज का लोकार्पण
प्रधानमंत्री ने किया मेडिकल कालेज का लोकार्पण प्रधानमंत्री ने किया एटा मेडिकल कालेज का लोकार्पण

जासं, एटा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के सिद्धार्थनगर से एटा के मेडिकल कालेज का वर्चुअल लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री द्वारा बटन दबाते ही यहां मेडिकल कालेज की एकेडमिक विग तालियों की गड़गड़ाहट और जय श्रीराम के नारों से गूंज उठी। गणमान्य लोग, जनप्रतिनिधि, अधिकारी हर कोई इस मौके पर खुश नजर आया क्योंकि जनपदवासियों का सपना पूरा हुआ है।

एकेडेमिक विग के लेक्चर थियेटर में आयोजित समारोह में सांसद राजवीर सिंह ने कहा कि मेडिकल कालेज के लोगों के लिए बड़ी सौगात है। जरा सा बीमार होने पर मरीजों को बाहर ले जाना पड़ता था, लेकिन अब सभी का इलाज यहीं पर संभव हो सकेगा। केंद्र और राज्य दोनों के सहयोग से यह सपना पूरा हो पाया है। चिकित्सा एवं प्राविधिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि जब वे अपने पिता के साथ मेडिकल कालेज का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के सामने ले गए तो एटा की जरूरत को देखते हुए उन्होंने तत्काल ही मंजूरी दे दी थी। अब यह मेडिकल कालेज बनकर तैयार हो चुका है। इसका लाभ एटा ही नहीं पड़ोसी जनपदों के लोगों को भी मिलेगा। जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल ने कहा कि शिक्षा सत्र इसी वर्ष शुरू होगा क्योंकि नीट की परीक्षा हो चुकी है और उसका परिणाम आने वाला है। एटा को 100 सीटें मिली हैं।

राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने कहा कि सांसद के अथक प्रयास से यह मेडिकल कालेज बन पाया है। यह अपने आप में बड़ी बात है कि प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश में नौ मेडिकल कालेज का एक साथ लोकार्पण किया है। लोकार्पण समारोह को फर्रुखाबाद के सांसद मुकेश राजपूत और सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड ने भी संबोधित किया।

मारहरा के विधायक वीरेंद्र लोधी, जलेसर के विधायक संजीव दिवाकर, अलीगंज के विधायक सत्यपाल सिंह राठौर, कासगंज के विधायक देवेंद्र सिंह लोधी, भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप जैन, पूर्व जिलाध्यक्ष डा. दिनेश वशिष्ठ, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. राजेश गुप्ता, सीएमओ डा. उमेश चंद्र त्रिपाठी, सीडीओ डा. अवधेश कुमार वाजपेई, एसडीएम सदर अलंकार अग्निहोत्री, सीओ सिटी राजकुमार, महिला अस्पताल के सीएमएस डा. अशोक कुमार, मेडिकल कालेज के सीएमएस डा. राजेश अग्रवाल आदि मौजूद रहे। प्रधानमंत्री के भाषण में कई बार बजीं तालियां

-मेडिकल कालेज के वर्चुअल लोकार्पण समारोह में सिद्धार्थनगर में जब प्रधानमंत्री भाषण दे रहे थे तो बीच में कई बार अवसर ऐसे आए जब यहां मेडिकल कालेज की एकेडेमिक विग के लेक्चर थिएटर में मौजूद लोगों ने कई बार तालियां बजाई। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत यह कहकर की कि आज उत्तर प्रदेश को आरोग्य की डबल डोज मिल रही है। उन्होंने यूपी सरकार को कर्मयोगियों की सरकार बताया। प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य कर्मियों और अधिकारियों की भी अपने भाषण में प्रशंसा की। कार्यक्रम में मौजूद अधिकारियों जनप्रतिनिधियों और गणमान्य लोगों ने खूब ताली बजाई। प्रधानमंत्री का भाषण पूरी तन्मयता के साथ सब ने सुना। इससे पहले मुख्यमंत्री ने संबोधित किया और उपलब्धियां गिनाईं तथा विपक्ष पर सीधा हमला बोला।

chat bot
आपका साथी