आनलाइन पढ़ाई में न बरती जाए ढिलाई

सकीट ब्लाक के गांव चिलासनी स्थित प्राथमिक विद्यालय में पहुंचकर डीएम ने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 04:44 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 04:44 AM (IST)
आनलाइन पढ़ाई में न बरती जाए ढिलाई
आनलाइन पढ़ाई में न बरती जाए ढिलाई

एटा, जागरण संवाददाता: सकीट ब्लाक के गांव चिलासनी स्थित प्राथमिक विद्यालय में पहुंचकर डीएम ने छात्र-छात्राओं को स्वेटर बांटे। इसके अलावा बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचकर निरीक्षण किया।

विद्यालय में कार्यक्रम के दौरान डीएम सुखलाल भारती ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण अभी विद्यालय में कक्षाओं का आयोजन नहीं किया जा रहा है। लेकिन आनलाइन पढ़ाई में कोई ढिलाई न बरती जाए। विद्यालय स्टाफ का दायित्व है कि नामांकित बच्चों को आनलाइन क्लास के माध्यम से शिक्षा प्रदान करें। बच्चे भी घर पर मन लगाकर पढ़ें, जिससे उनका भविष्य उज्ज्वल बने। यह भी कहा कि कोरोना का संक्रमण जारी है। इससे बचाव के लिए सभी दिशा-निर्देशोंका पालन जरूर करें। एक-दूसरे को नियमित रूप से मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर बीएसए संजय सिंह, एओ बेसिक नरेंद्र कुमार, एबीएसए भारती शाक्य आदि मौजूद रहे।

जिला स्तर पर होगा कला उत्सव: इस साल भी कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों की कला प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के लिए जिला स्तर पर कला उत्सव आयोजित किए जाएंगे।

कला उत्सव के तहत संगीत, नृत्यकलां, तथा ²श्य कला से संबंधित प्रतियोगिता होंगी। 28 नवंबर को शास्त्री संगीत तथा पारंपरिक लोक संगीत प्रतियोगिता जनता इंटर कौल्ठा अलीगंज, 2 दिसंबर को ²श्य कला प्रतियोगिता एमजीएचएम इंटर कालेज जलेसर, 3 नवंबर को नृत्य कला प्रतियोगिता श्रीराम बाल भारती इंटर कालेज एटा तथा 4 नवंबर को संगीत गायन प्रतियोगिता राजकीय बालिका इंटर कालेज एटा पर होगी। डीआइओएस मिथलेश कुमार ने जनपदीय प्रतियोगिता की सीडी तैयार कराने को कहा है। वहीं बताया है कि जिला स्तर पर चयनित प्रतिभागी आनलाइन राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। सभी प्रतियोगिता एकल आयोजित की जाएंगी।

chat bot
आपका साथी