12 नए विद्युत सब स्टेशन बनाने की तैयारी

शासन को भेजा प्रस्ताव कइयों के लिए जमीन भी हो चुकी चिह्नित उपभोक्ताओं को आपूर्ति में मिलेगी राहत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 05:30 AM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 05:30 AM (IST)
12 नए विद्युत सब स्टेशन बनाने की तैयारी
12 नए विद्युत सब स्टेशन बनाने की तैयारी

जासं, एटा: जनपद में जल्द ही 12 नए विद्युत सब स्टेशन तैयार होंगे। उपभोक्ताओं को विद्युत आपूर्ति में काफी राहत मिलेगी। विद्युत विभाग ने शासन को प्रस्ताव भेजा है।

शहर के अंदर कुछ फीडरों का सप्लाई क्षेत्र काफी बड़ा है। फाल्ट या अन्य कमी आने पर विद्युत कर्मचारियों को काफी भागदौड़ करनी पड़ती है। इससे उपभोक्ताओं को आपूर्ति ठीक से नहीं मिल पाती है। उपभोक्ता सड़कों पर निकलकर आंदोलन करते हैं। इन सभी परेशानियों को ध्यान में रखते हुए जिले में 12 नए विद्युत सबस्टेशन तैयार कराने की तैयारी है। अधीक्षण अभियंता राजकुमार ने बताया कि 33/11 केवीए के सब स्टेशन तैयार कराने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। कुछ सब स्टेशन के लिए जमीन भी चिन्हित हो चुकी है।

----

कम होगी दूरी:

गंगनपुर विद्युत सब स्टेशन से सप्लाई सेंथरी तक है। इसका सब स्टेशन नगर पालिका फीडर काफी लंबे क्षेत्र तक है। लंबी लाइन होने के कारण आए दिन फाल्ट या फिर तार टूटने की घटनाएं होती रहती हैं। इससे उपभोक्ताओं को समुचित तरीके से बिजली सप्लाई नहीं मिल पाती है। साथ ही कर्मचारियों को भी लाइन ठीक करने के लिए दूरदराज तक आना जाना पड़ता है। इन सब स्टेशनों के तैयार होने के बाद कर्मचारी और उपभोक्ता दोनों को राहत मिलेगी। साथ ही पालिका फीडर का एरिया भी कम होगा।

--------

इन जगहों पर बनेगा सब स्टेशन:

फफोतू, नगला जसराम, सराय नीम, सिरसा टिप्पू, चुरथरा, ढढिगरा, रामनगर, रूपधनी, बनियाढारा, महानमई, घुटलई और हरचंदपुर कलां पर नए बिजली सब स्टेशन बनाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी