पहले ही दिन बलिया, बिजनौर की टीमें दिखीं हावी

जीटी रोड आसपुर स्थित डीके पब्लिक स्कूल के मैदान पर 47वीं प्रदेश स्त

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 10:19 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 06:03 AM (IST)
पहले ही दिन बलिया, बिजनौर की टीमें दिखीं हावी
पहले ही दिन बलिया, बिजनौर की टीमें दिखीं हावी

एटा, जागरण संवाददाता: जीटी रोड आसपुर स्थित डीके पब्लिक स्कूल के मैदान पर 47वीं प्रदेश स्तरीय खो-खो महिला पुरुष चैंपियनशिप का शुभारंभ मंगलवार को रंगा-रंग कार्यक्रमों के साथ हुआ। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आईं टीमों में धूपकली लालाराम खो-खो चैंपियनशिप जीतकर ले जाने के लिए उत्साह दिखा। पहले दिन बलिया और बिजनौर की टीमों का प्रदर्शन बेहतर रहा।

प्रदेशीय प्रतियोगिता का शुभारंभ विधान परिषद सदस्य डा. दिलीप यादव व पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण व दीप प्रज्जवलन कर किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि एमएलसी ने कहा कि प्रतिवर्ष इस तरह का आयोजन प्रदेशभर की खो-खो की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रशंसनीय है। ऐसे आयोजनों से वास्तविक प्रतिभाएं सही मंच तक पहुंच पाती हैं। उन्होंने खिलाड़ियों को सछ्वाव के साथ खेलने के लिए प्रेरित किया। पूर्व विधायक ने भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव ने बताया कि वर्षों से प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता के जरिए प्रतिभाओं को आगे तक ले जाने का प्रयास है।

शुभारंभ के दौरान कुं. मनोहर सिंह इंटर कॉलेज पुरांव सहित अन्य स्कूलों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर समा बांधा। उद्घाटन मैच गाजियाबाद व लखनऊ की बालिका टीम के मध्य हुआ। इस मैच में गाजियाबाद विजेता रहा। बालिका वर्ग के अंतर्गत ही देवरिया व अयोध्या के मध्य मैच में देवरिया, बलिया व सहारनपुर की टीम के मुकाबले में बलिया, वाराणसी और मुरादाबाद के मध्य मुकाबले में वाराणसी तथा लखनऊ और बस्ती की बालिका टीम के मैच में लखनऊ ने बाजी मारी। बालक वर्ग में बुलंदशहर को हराकर बिजनौर, आगरा को हराकर बलिया तथा कानपुर को हराकर बिजनौर दूसरे मैच में भी विजेता बना। संयोजक पुष्पेंद्र यादव ने अतिथियों का आभार जताया। इस दौरान प्रदेश खो-खो एसोसिएशन के सचिव विनोद सिंह, उपाध्यक्ष शिवानंद नाथ, सपा पूर्व जिलाध्यक्ष अशरफ हुसैन, अनिल शर्मा, संस्कार यादव, जिला एसोसिएशन सचिव सतेंद्र सिंह यादव, ओमेंद्र सिंह यादव, सतेंद्र सिंह पुरांव, अभय यादव आदि मौजूद थे। प्रतियोगिता 14 नवंबर तक चलेगी।

chat bot
आपका साथी