अवागढ़ में डेंगू-मलेरिया की दस्तक, वृद्धा की मौत

विकासखंड क्षेत्र में अभी कोरोना का कहर कम भी नहीं हो पाया। उधर ड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:15 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:15 AM (IST)
अवागढ़ में डेंगू-मलेरिया की दस्तक, वृद्धा की मौत
अवागढ़ में डेंगू-मलेरिया की दस्तक, वृद्धा की मौत

एटा, जागरण संवाददाता: विकासखंड क्षेत्र में अभी कोरोना का कहर कम भी नहीं हो पाया। उधर डेंगू मलेरिया की दस्तक ने लोगों को नई मुसीबत में डाल दिया है। कस्बा में डेंगू के चलते वृद्धा की मौत हो गई। वहीं क्षेत्र के गांव रोहिना में दर्जनों लोग बुखार के प्रकोप से तप रहे हैं। गांव से आधा दर्जन लोग आगरा तथा अन्य जगह इलाज करा रहे हैं।

डेंगू तथा मलेरिया का ढंग कस्बा में भी तेजी के साथ फैल रहा है। यहां मुहल्ला कोलियान में 1 सप्ताह से बुखार के मरीज तेजी से बढ़े। इनमें अतर प्यारी 65 पत्नी अमरचंद के अलावा उनकी पुत्रवधू पंकज तथा नातिन मानसी 14 को हालत बिगड़ने पर 5 दिन पहले आगरा भर्ती कराया गया था। यहां शनिवार रात अतर प्यारी की डेंगू की पुष्टि के बाद मौत हो गई। अन्य दोनों की हालत में सुधार है।

उधर क्षेत्र के गांव रोहिना में तेजी से बुखार फैलने की सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव जा पहुंची। यहां 50 से भी ज्यादा लोगों को बुखार पाया गया जिनकी रक्त स्लाइड डॉ़ रवि कुमार के नेतृत्व में फार्मासिस्ट लक्ष्मी नारायण टेक्नीशियन वरुण यादव रंजीत सिंह आदि ने बनाकर रोगियों का परीक्षण किया। गांव में ज्यादा हालत बिगड़ने के कारण एक दिन पहले निशा पुत्री नवाब सिंह, जमालुद्दीन पुत्र असीम खान, ललित पुत्र संतोष कुमार, मनीष, सनी, शिवा पुत्रगण प्रमोद कुमार तथा मिथिलेश पुत्र मदन सिंह को आगरा, एटा, फीरोजाबाद के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। सूचना पर मुख्यालय तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अवागढ़ की टीम पहुंची। उधर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ एसपी राठौर ने बताया कि टीम ने स्लाइड बनाई है उनकी जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि कौन सा बुखार है। रोगियों का प्राथमिक उपचार शुरू करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी