एमसीएच विग में मरीजों की भीड़, डेंगू पीड़ित युवती भर्ती

इमरजेंसी में की गई 22 लोगों की डेंगू की जांच पीकू वार्ड में तीन बच्चे और भर्ती कराए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 05:12 AM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 05:12 AM (IST)
एमसीएच विग में मरीजों की भीड़, डेंगू पीड़ित युवती भर्ती
एमसीएच विग में मरीजों की भीड़, डेंगू पीड़ित युवती भर्ती

जासं, एटा: बुखार का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ रही है। मंगलवार को डेंगू बुखार से पीड़ित एक युवती की हालत अधिक बिगड़ गई, उसे मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है।एमसीएच विग में दिनभर मरीजों की भीड़ लगी रही तथा बुखार पीड़ित कई लोग सिविल वार्ड में भर्ती कराए गए हैं। इमरजेंसी में 22 लोगों की डेंगू की जांच की गई थी। पीकू वार्ड में तीन बच्चे और भर्ती कराए गए हैं।

शहर से लेकर गांव तक लोग बुखार से पीड़ित हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति यह है कि गांवों में घर-घर चारपाइयां बिछी हुई हैं। लोग प्राइवेट चिकित्सकों और प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से तमाम लोगों को एटा के लिए रेफर किया जा रहा है। सिविल वार्ड में आधा दर्जन बुखार पीड़ित लोग भर्ती कराए गए, जबकि पीकू वार्ड में तीन और बच्चे आए हैं जो बुखार से पीड़ित हैं।

उधर, जिला अस्पताल की इमरजेंसी में गांव कंसुरी निवासी 18 वर्षीय नीरू पुत्री राजेश को भर्ती कराया गया। एक दिन पूर्व वह डेंगू की शिकार हुई थी, इसके बाद उसकी प्लेटलेट्स कम होने लगीं। परिवार के लोग मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में ले आए और वहां भर्ती करा दिया। चिकित्सकों का कहना था कि युवती की हालत में अब कुछ सुधार आ रहा है।

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. राजेश गुप्ता ने बताया कि बुखार पीड़ित बच्चों के इलाज के लिए पर्याप्त चिकित्सकों की टीम लगी है, हम हरसंभव बेहतर उपचार मुहैया करा रहे हैं। भारी उमस और गर्मी से परेशान मरीज

---

मेडिकल कालेज की एमसीएच विग में विभिन्न वार्डों में मरीज भर्ती हैं, वहां सबसे बड़ी परेशानी यह आ रही है कि भारी उमस और भीषण गर्मी है। वेंटिलेशन की उचित व्यवस्था न होने के कारण मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चौतरफा शीशों से बंद इस बिल्डिग में पंखे तो चल रहे हैं, लेकिन उमस फिर भी कम नहीं हो रही। मरीजों के तीमारदार भी इस स्थिति से परेशान हैं। दो बच्चों को दिमागी बुखार

----------------------

मेडिकल कालेज के पीकू वार्ड में भर्ती दो बच्चे दिमागी बुखार के भी शिकार हैं। इन्हें एक दिन पूर्व यहां भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों का कहना है कि बच्चे रिकवर कर रहे हैं और शीघ्र ही वे पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे। वहीं दो बच्चों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई।

chat bot
आपका साथी