दो विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप

जलेसर में छह के खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट सकीट में फंदे पर लटकी मिली विवाहिता

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 05:16 AM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 05:16 AM (IST)
दो विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप
दो विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप

जासं, एटा: जलेसर कोतवाली और सकीट थाना क्षेत्रों में दो विवाहिता की मौत हो गई। दोनों के पिता ने दहेज की अतिरिक्त मांग पूरी न होने पर मारपीट के बाद गला दबाकर हत्या किए जाने का ससुरालीजनों पर आरोप लगाया है।

आगरा जनपद के खंदौली थाना क्षेत्र के ग्राम नहर्रा निवासी हरिओम ने जलेसर कोतवाली पुलिस को बताया कि उसने 22 वर्षीय बेटी कविता उर्फ सविता की शादी चार वर्ष पूर्व ग्राम भ्याऊ निवासी गिरीश चंद्र के साथ की थी। आरोप है कि अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर गिरीश और उसके स्वजन द्वारा बेटी का उत्पीड़न किया गया। गुरुवार देर शाम बेटी की मारपीट के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई। जलेसर के इंस्पेक्टर अतुल कुमार गौतम ने बताया कि पिता की तहरीर पर गिरीश और उसके पांच स्वजन के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

दूसरी घटना सकीट थाना क्षेत्र के ग्राम दोदलपुर की है। शुक्रवार सुबह फंदे पर लटकी 21 वर्षीय विवाहिता नीतू को पति आमोद व अन्य स्वजन द्वारा जिला अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका के पिता मैनपुरी जनपद के बेवर थाना क्षेत्र के ग्राम नगला छती निवासी प्रमोद कुमार ने दहेज की मांग को लेकर बेटी की हत्या करने के बाद शव को फंदे पर लटकाने का ससुरालीजनों पर आरोप लगाया है। सकीट के इंस्पेक्टर सुभाष बाबू कठेरिया ने बताया कि पिता की ओर से अभी कोई तहरीर नहीं दी गई है।

chat bot
आपका साथी