पिलुआ में खेत में अचेत मिले मजदूर की मौत

पिलुआ थाना क्षेत्र में धान की फसल में कीटनाशक दवा लगाने गए मजदूर को

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 04:17 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 04:17 AM (IST)
पिलुआ में खेत में अचेत मिले मजदूर की मौत
पिलुआ में खेत में अचेत मिले मजदूर की मौत

जागरण संवाददाता, एटा : पिलुआ थाना क्षेत्र में धान की फसल में कीटनाशक दवा लगाने गए मजदूर को अचेत हालत में मेडिकल कालेज लाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पड़ोसी गांव का किसान उन्हें घर से बुलाकर ले गया था।

सोमवार सुबह ग्राम उमरायपुर निवासी चंद्रपाल सिंह पड़ोस के ग्राम अरथरा पहुंचे। वहां से वह धान की फसल में कीटनाशक दवा लगवाने के लिए 40 वर्षीय रामबाबू और इस्लाम समेत तीन मजदूरों को अपने साथ ले गए। धान की फसल में दवा लगाते समय रामबाबू अचेत होकर खेत में गिर गए। मामले की जानकारी साथी मजदूरों ने खेत स्वामी को दी। उन्हें बेहोशी की हालत में मेडिकल कालेज लाया गया, जहां डाक्टरों ने रामबाबू को मृत घोषित कर दिया।

खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। रोते-बिलखते स्वजन पोस्टमार्टम गृह पहुंच गए। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पिलुआ के उपनिरीक्षक रनवीर सिंह ने बताया कि मजदूर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण साफ हो सकेगा। छात्र के भाई का सिर फोड़ा, तमंचे से किया फायर: कोतवाली नगर क्षेत्र में कोचिग के दौरान सीट पर बैठने को लेकर हुए विवाद के बाद छात्र के भाई का सिर फोड़ दिया। छात्र ने तमंचे से फायर करने का भी आरोप लगाया है।

रिजोर थाने के ग्राम डांडा गंगनपुर निवासी हाईस्कूल के छात्र अशोक कुमार ने पुलिस को बताया कि वह शहर के मुहल्ला प्रेम नगर में 25 सितंबर को कोचिग के लिए आया था। तभी शहर के मुहल्ला बापू नगर निवासी छात्र मयंक से सीट पर बैठने को लेकर कहासुनी हो गई। आरोप है कि कोचिग से निकलते ही मयंक और उसके दो साथियों ने उसे घेर लिया। सूचना पर भाई पवन कुमार मौके पर पहुंच गया, जिस पर मयंक और उसके साथियों ने डंडा मारकर भाई का सिर फोड़ दिया। तमंचे से फायर करने का भी आरोप लगाया गया है। कोतवाली नगर के इंस्पेक्टर देवेंद्र नाथ मिश्रा ने बताया कि छात्र अशोक की तहरीर पर मयंक समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

दूसरी ओर नयागांव थाना क्षेत्र के ग्राम असदनगर निवासी हाकिम सिंह ने नगला गुलरिया निवासी मुखलेश समेत दो लोगों के खिलाफ मारपीट कर घायल करने का मामला दर्ज कराया है। वहीं मलावन थाना क्षेत्र के ग्राम सलेमपुर निवासी संदीप ने गांव के ही रामखिलाड़ी समेत तीन लोगों के खिलाफ मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी