करंट की चपेट में आने से महिला की मौत

बुलंदशहर जेएनएन गांव महेपा जागीर में सुबह कामगार महिला की गेहूं कटाई के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:23 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:23 PM (IST)
करंट की चपेट में आने से महिला की मौत
करंट की चपेट में आने से महिला की मौत

बुलंदशहर, जेएनएन गांव महेपा जागीर में सुबह कामगार महिला की गेहूं कटाई के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। सूचना पर एसडीएम रविशंकर सिंह समेत ऊर्जा निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा बुझाकर मृतका के परिवार को आर्थिक सहायता दिलवाने का आश्वासन देकर शांत कराया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

गांव महेपा जागीर निवासी देवराज अपनी पत्नी राजवती के साथ मजदूरी करता है। शनिवार की सुबह लगभग साढ़े छह बजे दोनों गांव निवासी मुन्नी के खेतों में गेहूं कटाई कर रहे थे। पास में गांव निवासी खेत मालिक ने आवारा पशुओं से फसल की रक्षा के लिए तारबंदी कर रखी है। इसके ऊपर एचटी लाइन गुजर रही है। एचटी लाइन जर्जर होने के कारण तार टूटकर लोहे की तारबंदी पर गिर गया। इसी दौरान राजवती पानी पीने के लिए खेत की तारबंदी पार कर रही थी। करंट की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों व स्वजन ने ऊर्जा निगम के अफसरों पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण ऊर्जा निगम अधिकारियों के बुलाने की मांग पर अड़े रहे। एसडीएम रविशंकर सिंह समेत ऊर्जा निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा बुझाकर मृतका के परिवार को आर्थिक सहायता दिलवाने का आश्वासन देकर शांत कराया।

-----------------

फोटो कैप्शन 1 और 2 : महेपा जागीर गांव में विलाप करते हुए मृतका के स्वजन और मौके पर मौजूद पुलिस।

chat bot
आपका साथी