चार माह बाद कोरोना की दस्तक, जलेसर में महिला पाजिटिव

डेंगू के कहर के बीच खलबली एक्टिव केस निकलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिता

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 05:42 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 05:42 AM (IST)
चार माह बाद कोरोना की दस्तक, जलेसर में महिला पाजिटिव
चार माह बाद कोरोना की दस्तक, जलेसर में महिला पाजिटिव

जासं, एटा: चार माह से अधिक समय तक मिली राहत की बाद सोमवार को जनपद के जलेसर कस्बा में 25 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिली है। महिला को क्वरंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने जलेसर कस्बा के मुहल्ला इस्लाम नगर में रैंडम चेकिग भी शुरू कर दी है।

जलेसर कस्बा के इस्लाम नगर में महिला की कोविड जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने इस्लाम नगर क्षेत्र में डेरा डाल दिया है। महिला 21 अक्टूबर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंची थी। स्वास्थ्य विभाग ने महिला की आरटीपीसीआर जांच भी कराई। सोमवार को महिला की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग में हरकत में आया। सीएमओ उमेश कुमार त्रिपाठी के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम तथा एसडीएम रामनयन सिंह महिला के घर जा पहुंचे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डा. पवन शर्मा ने बताया कि महिला 21 अक्टूबर को पड़ोस की महिला का प्रसव कराने अस्पताल आई थी। उसकी तबियत खराब थी। उसने आरटीपीसीआर जांच कराई, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाई गई। महिला को 26 सितंबर को कोरोना का पहला टीका लगाया गया था, जबकि दूसरा टीका नौ नवंबर को लगाया जाना है। सौ से अधिक सैंपल लिए

-महिला के संक्रमित निकलने के बाद स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हुआ। डेंगू और बुखार की मार के बीच कोरोना का एक्टिव केस आने के बाद चिंता बढ़ गई है। इन दिनों सर्दी, जुकाम के मरीज भी अधिक आ रहे हैं, उन्हें भी कोरोना का खतरा हो सकता है। अब तक स्वास्थ्य विभाग ने अपना फोकस सिर्फ बुखार पर ही रखा है और कोरोना की रैंडम जांच सभी स्थानों पर नहीं शुरू की है। जलेसर में जांच इसलिए हो रही है क्योंकि वहां एक्टिव केस निकला है। जलेसर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित महिला के स्वजन सहित क्षेत्र के सौ से अधिक लोगों के नमूने जांच के लिए हैं। इनमें से कुछ जांचें आरटीपीसीआर और कुछ एंटीजन कार्ड से की जा रही हैं। बता दें कि 15 जून के बाद जनपद में कोई भी केस कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। बुखार से महिला की मौत

-बुखार से गांव खटौटा निवासी एक महिला 25 वर्षीय सीमा की मौत हो गई। महिला को मृत अवस्था में मेडिकल कालेज लाया गया था। परिवार के लोगों ने बताया कि महिला कई दिन से बुखार से पीड़ित थी। पहले निजी क्लीनिकों में इलाज चलता रहा, मगर हालत बिगड़ गई। उधर स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाए, जहां रैंडम जांच की गई तथा दवाएं भी वितरित की गईं। गैर सरकारी सूत्रों के मुताबिक बुखार से मरने वालों की तादात अब 106 हो गई है। --जलेसर कस्बा में एक महिला कोरोना संक्रमित मिली है, उसकी आरटीपीसीआर जांच कराई गई थी। मुहल्ला इस्लाम नगर में सतर्कता बरती जा रही है। महिला को क्वरंटाइन किया गया है और वहां रैंडम चेकिग स्वास्थ्य विभाग की टीमें कर रहीं हैं।

chat bot
आपका साथी