आइसोलेट मरीजों के पास पहुंचाएं दवा किट

ंडीएम ने अधीनस्थों के साथ की बैठक बंदी का पालन कराने में जुटें अधिकारी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:26 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:26 AM (IST)
आइसोलेट मरीजों के पास पहुंचाएं दवा किट
आइसोलेट मरीजों के पास पहुंचाएं दवा किट

जासं, एटा: जिलाधिकारी डा. विभा चहल ने कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण, रोकथाम के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ गुरुवार को बैठक की। इसमें बताया कि अब 10 मई तक कोरोना क‌र्फ्यू जारी रहेगा। एसडीएम एवं सीएमओ आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए होम आइसोलेट मरीजों के घर समय से आवश्यक दवाओं की किट उपलब्ध कराएं।

डीएम ने कहा कि कोरोना क‌र्फ्यू का शतप्रतिशत अनुपालन कराया जाए। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के माध्यम से प्रदेश के बाहर कोई भी बस न भेजी जाए। बसों में शारीरिक दूरी का पालन हो। बसों में सैनिटाइजेशन एवं मास्क का प्रयोग अनिवार्य किया जाए। उद्योग पूर्व आदेशों के अंतर्गत खुले रहेंगे। दैनिक उपयोग की दुकान जैसे सब्जी, फल, दूध, किराना इत्यादि दुकानों को छोड़कर शेष दुकानें बंद रहेंगी। सब्जी एवं फल मंडी में कोरोना गाइड लाइन का पालन किया जाए।

डीएम ने अधीनस्थों से कहा कि गांव में कोरोना के लक्षणयुक्त व्यक्तियों की पहचान एवं लाइन लिस्टिग का कार्य किया जाए। कोविड की दवा मेडिकल किट भी वितरित की जाएं। इस विशेष अभियान की प्रतिदिन समीक्षा की जाएगी। लक्षणयुक्त व्यक्तियों की पहचान के बाद उनकी टेस्टिग की जाएगी। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रयोग कर कोरोना से बचाव के प्रति जागरूकता के संदेश प्रसारित किए जाएं। 60 वर्ष से ऊपर अथवा 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे अथवा गर्भवती महिलाएं एवं एक से अधिक बीमारी से ग्रसित लोग बाहर न निकलें। टीकाकरण का अभियान यथावत चलता रहेगा। निगरानी समितियों के माध्यम से ग्राम पंचायतों में क्वारंटीन सेंटर की स्थापना की जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में बीज व खाद की दुकान, कोटे की उचित दर की दुकान व गेहूं क्रय केंद्र कोरोना संपूर्ण बंदी में खुले रहेंगे। खाद्य सामग्री सहित अन्य आवश्यक सामान की कालाबाजारी न की जाए, निर्धारित मूल्य पर ही जनसामान्य को सामान्य इत्यादि उपलब्ध कराया जाए। सीएमओ डा. उमेश कुमार त्रिपाठी, एडीएम वित्त एवं राजस्व सुनील कुमार सिंह, एडीएम प्रशासन विवेक कुमार मिश्र, एसीएमओ डा. राम सिंह, एसडीएम सदर अबुल कलाम, डिप्टी कलेक्टर विवेक राजपूत आदि अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी