एटा में कोरोना क‌र्फ्यू लगा, बाजारों में पसरा सन्नाटा

शाम पांच बजते ही बज उठे सायरन और धड़ाधड़ गिरे शटर लोगों ने भी जरूरत के मुताबिक दिन में ही की खरीदारी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:01 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:01 AM (IST)
एटा में कोरोना क‌र्फ्यू लगा, बाजारों में पसरा सन्नाटा
एटा में कोरोना क‌र्फ्यू लगा, बाजारों में पसरा सन्नाटा

जासं, एटा: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा लागू किया गया कोरोना क‌र्फ्यू शहर में शाम पांच बजे से लागू हो गया। शहर तथा कस्बाई क्षेत्रों में दोपहर से ही पुलिस प्रशासन द्वारा लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को आगाह किया गया। शाम पांच बजते ही बाजारों में धड़ाधड़ शटर गिरने लगे और सड़कों पर भी नजारा बदल गया। कोरोना क‌र्फ्यू सोमवार सुबह 7 बजे तक रहेगा।

यहां बता दें कि पूरे प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने वैसे तो 35 घंटे के कोरोना क‌र्फ्यू के निर्देश दिए हैं, लेकिन एटा जिलाधिकारी द्वारा सुबह सात से शाम पांच बजे तक बाजार खुलने की अनुमति की स्थिति में कोरोना क‌र्फ्यू शहर में शाम 5 बजे से ही प्रभावी हो गया। हालांकि रविवार लाकडाउन की जानकारी लोगों को पहले ही हो गई। इस कारण लोगों ने दिन में ही जरूरत का सामान खाद्य वस्तुएं, सब्जियां आदि की खरीद की। सुबह और दोपहर बाद तक बाजार में खरीददारी होती रही। इस मध्य पुलिस प्रशासन शाम 5 बजे से बाजार बंद करने को लेकर लाउडस्पीकर से निर्देश जारी करता रहा।

शाम को 4.30 बजते ही पुलिस की गाड़ियों का सायरन बजना तेज हुआ और बाजारों में शटर गिरना शुरू हो गए। लोग किसी भी तरह की कार्रवाई से बचने के लिए निर्धारित समय से पहले ही प्रतिष्ठान बंद कर घर जाने में जुट गए। देखते ही देखते घंटाघर, गांधी मार्केट, बाबूगंज सहित अन्य बाजारों में सन्नाटा पसर गया। मार्गों पर भी स्थानीय वाहन गायब होते गए और जगह-जगह पुलिस प्रशासन निगरानी के लिए सक्रिय हो गया। चूंकि इन दिनों नवरात्र तथा रमजान माह चल रहा है। ऐसे में कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान लोगों को घर पर ही रहना होगा। उधर कस्बाई क्षेत्रों में भी इसी तरह का माहौल रहा। उधर जिलाधिकारी डा. विभा चहल ने जिलेवासियों से कोरोना क‌र्फ्यू का निर्देशों के अनुरूप पालन करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी