विभागों में बढ़ी कोविड हेल्प डेस्क की सक्रियता

थर्मल स्क्रीनिग और सैनिटाइजेशन करते नजर आए कर्मचारी लापरवाही के चलते सरकारी कार्यालयों में बढ़ गया था खतरा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 06:27 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 06:27 AM (IST)
विभागों में बढ़ी कोविड हेल्प डेस्क की सक्रियता
विभागों में बढ़ी कोविड हेल्प डेस्क की सक्रियता

एटा, जासं। सरकारी महकमों में कोविड हेल्प डेस्क की सक्रियता मंगलवार से बढ़ी नजर आई। लापरवाही को लेकर जागरण ने लगातार खबरें प्रकाशित की हैं। संयुक्त निदेशक व प्रभारी एडीएम ने हेल्प डेस्क पर नियमों का पूरा पालन कराने के निर्देश जारी किए हैं।

हर सरकारी कार्यालय में कोविड हेल्प डेस्क स्थापित करने के निर्देश शासन ने जारी किए थे। अधिकांश विभागों में स्थापना कर भी दी गई, लेकिन गाइड लाइन का पूरी तरह पालन नहीं कराया जा रहा था। कहीं पल्स ऑक्सीमीटर तो कहीं सैनिटाइजर गायब रहता है। कहीं-कहीं तो कर्मचारी उदासीन बैठे रहते हैं और लोग बेरोक-टोक आवाजाही करते रहते हैं। लापरवाही के चलते विभागों में संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ने लगा। कई कर्मचारी और अधिकारी तक कोरोना की चपेट में आ गए। इस पर जागरण ने अभियान चलाकर विभिन्न विभागों की खबरें प्रकाशित कीं। तब जाकर प्रशासन हरकत में आया है। कोविड हेल्प डेस्क की सक्रियता बढ़ाने के निर्देश जारी किए गए हैं। मंगलवार को कलक्ट्रेट सीएमओ कार्यालय, विकास भवन में आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिग और सैनिटाइजेशन किया जा रहा था।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड हेल्प डेस्क का आदेश पूर्व में ही जारी हो चुका है। इन्हें सक्रिय किया जा रहा है, ताकि कार्यालय में आने वाले हर व्यक्ति की स्क्रीनिग और सैनिटाइजेशन कर संक्रमण फैलने से रोका जा सके।

- सतीश पाल, संयुक्त निदेशक व प्रभारी एडीएम।

chat bot
आपका साथी