पहले ड्यूटी की फिर ओपीडी में घूमा कोरोना संक्रमित

छुट्टी देने से मना कर दिया था पॉजिटिव आए सकीट के डाककर्मी को रिपोर्ट और इलाज को पहुंचा था जिला अस्पताल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 06:43 AM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 06:43 AM (IST)
पहले ड्यूटी की फिर ओपीडी में घूमा कोरोना संक्रमित
पहले ड्यूटी की फिर ओपीडी में घूमा कोरोना संक्रमित

एटा, जासं। कोरोना संक्रमण को लेकर काफी लापरवाही बरती जा रही है। डाकघर का एक कर्मचारी संक्रमित निकलने के बाद भी सोमवार को ड्यूटी पर पहुंचा। उसे छुट्टी देने से मना कर दिया गया था। रिपोर्ट और चिकित्सकीय परामर्श लेने के लिए यह कर्मचारी दोपहर के समय जिला अस्पताल की ओपीडी में घूमता रहा। वहां भी उसे सही राय नहीं मिल पाई।

शनिवार को हुई जांच में सकीट डाकघर का कर्मचारी पॉजिटिव पाया गया था। उसे फोन पर पॉजिटिव होने की जानकारी दी गई। होम आइसोलेट की बात कहते हुए बताया कि टीम घर पर पहुंचकर दवा आदि के संबंध में परामर्श देगी। टीम नहीं पहुंची। उधर, डाकघर के पोस्टमास्टर ने अवकाश के लिए कोविड रिपोर्ट लाने को कहा। रिपोर्ट मिली नहीं थी। इसलिए कर्मचारी सोमवार को ड्यूटी पर पहुंच गया। यहां दोपहर तक काम करने के बाद रिपोर्ट और चिकित्सकीय परामर्श के लिए जिला अस्पताल पहुंच गया। यहां वह ओपीडी और लैब में चक्कर काटता रहा, लेकिन सही जानकारी नहीं मिल सकी। बाद में वह ड्यूटी पर चला गया।

तीन अन्य कर्मचारी भी संक्रमित, कर रहे ड्यूटी:

उसने यह भी बताया कि वह अकेला नहीं, डाकघर के तीन अन्य कर्मचारी भी पॉजिटिव निकले हैं। वह भी ड्यूटी कर रहे हैं। यह गंभीर मामला है, संज्ञान में आने के बाद मैंने खुद संबंधित व्यक्ति से जानकारी की है। उसके घर पर टीम भेजकर होम आइसोलेशन की पूरी व्यवस्था कराई जाएगी।

- डॉ. अरविद कुमार गर्ग, सीएमओ

chat bot
आपका साथी