प्रचार के अभाव में कम पहुंच रहे फरियादी

शनिवार को समाधान दिवस में जिलेभर के कैंप में सिर्फ 50 फरियादी ही पहुंचे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:51 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:51 AM (IST)
प्रचार के अभाव में कम पहुंच रहे फरियादी
प्रचार के अभाव में कम पहुंच रहे फरियादी

जासं, एटा: बिजली विभाग से जुड़ी समस्याएं और उनके निदान के लिए शासन ने विद्युत समाधान शिविर लगाने का अधिकारियों को आदेश दिया है। प्रचार कम होने के कारण शिविर में बहुत कम फरियादी पहुंच रहे हैं। इधर, कार्यालयों में फरियादियों की भीड़ रहती है।

बिजली से जुड़ी समस्याओं को लेकर अधिकांश लोग परेशान रहते हैं। बिल में गड़बड़ी, रीडिग न निकलना, मीटर खराब होने जैसी समस्याओं को लेकर लोग कार्यालय के चक्कर काटते रहते हैं। ऐसे में शासन ने माह के प्रथम और तीसरे शनिवार को विद्युत समाधान शिविर आयोजित कराने शुरू किए हैं। जिले के हर फीडर पर समाधान कैंप लग रहा है, लेकिन प्रचार कम होने के कारण शिविरों में चंद फरियादी पहुंच रहे हैं। जबकि कार्यालय पर फरियादियों की भीड़ देखने को मिलती है। शनिवार को समाधान दिवस में जिलेभर के कैंप में सिर्फ 50 फरियादी ही पहुंचे। अधीक्षण अभियंता संदीप कुमार ने कहा कि फरियादियों को जागरूक करने के लिए लाउडस्पीकर सहित अन्य माध्यम से कदम उठाए जा रहे हैं। हज यात्रियों की सुविधा को बनेगा फैसिलिटेशन सेंटर

जासं, एटा: हज यात्रा के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। यात्रियों की सुविधा के लिए जिलास्तर पर हज फैसिलिटेशन सेंटर स्थापित किया जाएगा। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी अलंकार अग्निहोत्री ने बताया कि हज ई-सुविधा केंद्र या फैसिलिटेशन सेंटर बनाने को मदरसा बरकातिया इस्लामिया अरबिक स्कूल किदवई नगर एटा के लिए मु. इरफान रजा, मदरसा फारूक ए आजम जलेसर के लिए शाहनबाज हुसैन तथा मदरसा जामिया नूरिया रिजविया मुहल्ला काजी अलीगंज के लिए इसरार अहमद को नोडल बनाया है। यात्रा के लिए आनलाइन आवेदन हज कमेटी आफ इंडिया की वेबसाइट या मोबाइल एप के जरिए 10 दिसंबर तक किए जा सकते हैं। 18 से 65 वर्ष तक के व्यक्ति ही आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी आवेदक को आनलाइन आवेदन करने में समस्या आ रही है तो हज फैसिलिटेशन सेंटर से सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी