लिपिक का संबद्धीकरण खत्म, कई मिले अनुपस्थित

जागरण संवाददाता, एटा: सोमवार को अचानक बीएसए कार्यालय पहुंचे जिलाधिकारी आइ पी पांडेय को देख विभाग में खललबी मच गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 10:53 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 10:53 PM (IST)
लिपिक का संबद्धीकरण खत्म, कई मिले अनुपस्थित
लिपिक का संबद्धीकरण खत्म, कई मिले अनुपस्थित

जागरण संवाददाता, एटा: सोमवार को अचानक बीएसए कार्यालय पहुंचे जिलाधिकारी आइ पी पांडेय को देख विभाग में खलबली मच गई। डीएम ने विभागीय अभिलेखों की सघन पड़ताल करने के साथ सुधार की चेतावनी दी। निरीक्षण में अनुपस्थित मिले विभागीय कर्मियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। वहीं लापरवाही पर विभाग में संबद्ध लिपिक को तत्काल हटाने के निर्देश भी बीएसए को देते हुए पारदर्शिता से कार्य करने की हिदायत दी। यह भी स्पष्ट किया कि किसी मामले में अवैध वसूली की शिकायत मिली तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत प्राप्त धनराशि के सापेक्ष व्यय के संबंध में सघन जांच की। एमडीएम पत्रावलियों की जांच कर हिदायत दी कि मीनू के अनुरूप एमडीएम वितरित होना चाहिए तथा योजना में फर्जी रिपोर्टिग मिली तो संबंधित प्रधानाध्यापक के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। ग्रांट रजिस्टर की जांच के लिए बीएसए व सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी को निर्देशित किया। जनपद में 41 सहायता प्राप्त स्कूलों में सेवा निवृत्ति के सापेक्ष हुई नियुक्तियों की जानकारी ली। पेंशन प्रकरण लंबित न रखने को भी चेताया।

निरीक्षण में उन्हें प्रधान सहायक डीपी ¨सह, लेखाकार राजेश कुमार, अनिल शर्मा, लिपिक विक्रांत प्रताप, अनुराग, जमात अली आदि अनुपस्थित मिले। इन कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने को निर्देशित किया। डीएम ने लिपिक का कार्य देख रहे डीआइओएस कार्यालय से संबद्ध अखिलेश दुबे को भी तत्काल हटाने के निर्देश दिए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट महेंद्र ¨सह तंवर ने इस दौरान स्कूलों में एमडीएम, शिक्षा गुणवत्ता तथा नियमित शिक्षकों की उपस्थिति की मोनीट¨रग को कहा। इस दौरान बीएसए संजय शुक्ला सहित अन्य विभागीयकर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी