देश में समाप्त होना चाहिए जातिगत आरक्षण: हरवंश

शहर में शोभायात्रा निकालकर क्षत्रियों ने भरी हुंकार प्रदेश सरकार के कामकाज को सराहा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:08 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:08 AM (IST)
देश में समाप्त होना चाहिए जातिगत आरक्षण: हरवंश
देश में समाप्त होना चाहिए जातिगत आरक्षण: हरवंश

जासं, एटा: अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर हरवंश सिंह ने कहा कि आरक्षण व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त होनी चाहिए। जातिगत आरक्षण समाज का दुश्मन है। इस आरक्षण की वजह से युवाओं की प्रतिभा को आघात पहुंच रहा है। इससे पहले क्षत्रिय महासभा के लोगों ने शहर में शोभायात्रा निकालकर ताकत का अहसास कराया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि क्षत्रिय समाज के लोग शूरवीर हैं और हमेशा समाज के दुश्मनों से संघर्ष करते रहे हैं। क्षत्रिय समाज के लोगों ने हमेशा धर्म की रक्षा के लिए शस्त्र उठाया है, इसीलिए सब हम पर भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा कि देश को जब भी बलिदान की आवश्यकता पड़ी तो हमेशा क्षत्रिय समाज ही आगे आया। आरक्षण की व्यवस्था पूरी तरह से खत्म हो जानी चाहिए क्योंकि आरक्षण देश के विकास में सबसे बड़ा रोड़ा है। उन्होंने कहा कि प्रतिभाशाली व्यक्ति इस आरक्षण के चक्कर में चयनित नहीं हो पाता और पढ़ाई में कमजोर लोग नौकरी पा लेते हैं। उन्होंने सवाल किया कि आखिर जातिगत आरक्षण क्यों, प्रदेश सरकार के कामकाज की सराहना करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सरकार अच्छा काम कर रही है, प्रदेश के विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोई कसर नहीं छोड़ी। आज गुंडे माफियाओं का आतंक नहीं है, अपराधी जेल में हैं यह सब योगी ही कर सकते हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कुरीतियों से दूर रहने का आह्वान भी किया।

पूर्व केबिनेट मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज हमेशा धर्म की रक्षा करता है और अधर्म के खिलाफ लड़ता है। महासभा के जिलाध्यक्ष गजेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि एटा जनपद में क्षत्रियों की ताकत सबसे अधिक है। हम सभी क्षत्रिय एकजुट हैं और समाज के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं। क्षत्रिय समाज हमेशा सर्व समाज के लिए संघर्ष करता है। युवा जिलाध्यक्ष सुनील सोलंकी ने कहा कि क्षत्रिय युवा हर चुनौती से लड़ने के लिए तैयार हैं। हम सब धर्म की रक्षा के लिए हैं। इस अवसर पर एमएलसी मानवेंद्र प्रताप सिंह, लायंस क्लब के निदेशक जितेंद्र चौहान, आईजी रंजीत सिंह, अलीगंज के विधायक सत्यपाल सिंह राठौर, भाजपा नेत्री बबिता चौहान, कर्णी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरू सिंह, पूर्व विधायक यशपाल चौहान, शशिलता चौहान, सहकारी बैंक के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, उमेश राठौर, तेजवीर सिंह आदि मौजूद रहे। शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत

-सम्मेलन से पहले शहर में शोभायात्रा निकाली गई। शहर में 15 स्वागत पंडाल लगाए गए थे, जहां विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने शोभायात्रा में शामिल लोगों का स्वागत किया। इस अवसर पर कुछ मुस्लिम संगठनों ने भी पंडाल लगाए।

chat bot
आपका साथी