बड़े मियां की जात को जुटी भीड़ को लेकर दरगाह कमेटी के खिलाफ मुकदमा

जलेसर कस्बा में बड़े मियां की जात को जुटी भीड़ को लेकर प्रशासन ने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 05:47 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 05:47 AM (IST)
बड़े मियां की जात को जुटी भीड़ को लेकर दरगाह कमेटी के खिलाफ मुकदमा
बड़े मियां की जात को जुटी भीड़ को लेकर दरगाह कमेटी के खिलाफ मुकदमा

जागरण संवाददाता, एटा : जलेसर कस्बा में बड़े मियां की जात को जुटी भीड़ को लेकर प्रशासन ने दरगाह कमेटी के लोगों को जिम्मेदार माना। पुलिस की तरफ से कमेटी के अध्यक्ष समेत छह के खिलाफ लाकडाउन उल्लंघन, महामारी एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज करा दी गई। प्रतिबंध के बावजूद पुलिस की नाकाबंदी को भेदकर हजारों लोग कस्बा में दाखिल हो गए थे। इस मामले में पुलिस प्रशासन को फजीहत का सामना करना पड़ा।

बड़े मियां की जात हर शनिवार और बुधवार को होती है। बुधवार के दिन भी भीड़ उमड़ी थी, लेकिन प्रशासन ने इससे सबक लेते हुए जात पर प्रतिबंध लगा दिया था। दो एसडीएम की तैनाती जलेसर में विशेषतौर पर की गई थी, ताकि भीड़ न जुट पाए। पुलिस ने सभी सीमाओं पर नाकाबंदी की थी और कस्बे में जगह-जगह बैरियर लगा दिए थे। मगर शनिवार को भीड़ ने नाकाबंदी तोड़ दी और दिनभर अफरा-तफरी का माहौल रहा। पुलिस प्रशासन भीड़ के आगे असहाय नजर आया। इस फजीहत के बाद पुलिस के उपनिरीक्षक रामबहोरी शर्मा ने दरगाह कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद अकबर, कमेटी के ही पदाधिकारी मोहम्मद हुसैन, अजहर, मोहम्मद अनवर निवासी मुहल्ला सादात थाना जलेसर तथा संजय निवासी मुहल्ला चिताहरण के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत एफआइआर दर्ज कराई है।

इसके अलावा एक रिपोर्ट मुहल्ला पोश्तीखाना निवासी अनिल कुमार के खिलाफ भी दर्ज कराई है, जिसमें लाकडाउन का उल्लंघन कर जात का प्रसाद बेचने का आरोप लगाया है। हालांकि इस संबंध में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। थाना प्रभारी जलेसर केपी सिंह ने बताया कि लाकडाउन का उल्लंघन कर काफी भीड़ जलेसर कस्बा में जुटी थी, जबकि आयोजकों को पहले ही बता दिया था कि जात के लिए लोगों को न आने दें, फिर भी लापरवाही बरती गई। इस आधार पर एफआइआर दर्ज कराई गई है।

chat bot
आपका साथी