गुटबंदी में उलझी बंदी, सातों दिन खुलेंगे बाजार

मारहरा कस्बा की साप्ताहिक बंदी गुटबंदी में उलझ गई है। एक गुट बा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 05:03 AM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 05:03 AM (IST)
गुटबंदी में उलझी बंदी, सातों दिन खुलेंगे बाजार
गुटबंदी में उलझी बंदी, सातों दिन खुलेंगे बाजार

एटा, जागरण संवाददाता : मारहरा कस्बा की साप्ताहिक बंदी गुटबंदी में उलझ गई है। एक गुट बाजार बंदी के समर्थन में है, तो दूसरा इससे छोटे दुकानदारों को नुकसान बताते हुए विरोध कर रहा है। इसे देखते हुए अधिकारियों ने फिलहाल साप्ताहिक बंदी को स्थगित कर दिया है।

मारहरा के बाजारों में साप्ताहिक बंदी के लिए गुरुवार का दिन निर्धारित है। लेकिन लाकडाउन के बाद हुए अनलाक के बाद से इसका पालन नहीं हो पा रहा था। कस्बा के कुछ व्यापारी नेता एडीएम प्रशासन विवेक कुमार मिश्र से मिले। उन्होंने थाना प्रभारी अखिलेश कुमार तिवारी को साप्ताहिक बंदी प्रभावी बनाने के निर्देश दिए और इसे लागू कर दिया गया। पिछले सप्ताह गुरुवार को बाजार पूरी तरह से बंद रहे। लेकिन शनिवार को आयोजित थाना दिवस में यहां आए जिलाधिकारी सुखलाल भारती और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह से दूसरे गुट के कुछ व्यापारी मिले। उन्होंने साप्ताहिक बंदी से छोटे दुकानदारों को नुकसान की दुहाई देते हुए बंदी को स्थगित करने की गुहार लगाई। जिस पर डीएम-एसएसपी ने दुकानदारों को गुरुवार को भी बाजार खोलने की अनुमति दे दी है। वर्जन

-------

साप्ताहिक बंदी का पूरे प्रदेश में पालन किया जाता है। इससे श्रमिक तबके के लोगों को खासी राहत मिलती है। बाजार बंदी का विरोध कर रहे दुकानदार श्रमिकों के साथ-साथ श्रम कानून से भी खिलवाड़ करा रहे हैं।

अनिल कुमार शर्मा, नगर अध्यक्ष, उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल

------

कोरोना काल में लाकडाउन की वजह से दुकानदार पहले से ही आर्थिक मुश्किलों से गुजर रहे हैं। साप्ताहिक बंदी से छोटे व्यवसाइयों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ जाता है। बंदी उनके लिए अनुकूल साबित नहीं हो रही।

गौरव कुमार गुप्ता गोल्डी, व्यापारी नेता

chat bot
आपका साथी