मुहल्ले में बना दी पार्किंग, फुटपाथ पर वाहनों की कतार

पार्किंग के लिए शहर में कोई मानक नहीं चौपट हो गई पूर्व में की गई व्यवस्था

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:17 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:17 AM (IST)
मुहल्ले में बना दी पार्किंग, फुटपाथ पर वाहनों की कतार
मुहल्ले में बना दी पार्किंग, फुटपाथ पर वाहनों की कतार

जासं, एटा: शहर में एक नहीं कई स्थानों पर अवैध पार्किंग है। स्थिति यह है कि मुहल्ले में भी पार्किंग बना दी गई है। फुटपाथ का बुरा हाल है। प्रतिष्ठानों के आगे वाहनों की लंबी कतार दिनभर लगी रहती है। सड़कों के किनारे लोग पैदल नहीं निकल सकते।

एटा शहर में मानक के अनुरूप पार्किंग न होना एक बड़ी समस्या है। कभी-कभी पुलिस अवैध रूप से बनाई गई पार्किंग में खड़े वाहनों को खदेड़ देती है, लेकिन यह कार्रवाई पर्याप्त नहीं रहती। पुलिस के जाने के बाद वाहन चालक फिर से वाहनों को खड़ा कर देते हैं। इस वर्ष तो कोई प्रभावी कार्रवाई हुई ही नहीं। लोगों ने मुहल्ले में सड़कों को घेरकर पार्किंग के रूप में टैक्सी स्टैंड बना दिए हैं। सड़क के दोनों तरफ चारपहिया वाहनों की कतार लगी रहती है। ऐसे में निकलने के लिए बहुत कम चौड़ी सड़क बचती है, चूंकि सड़कें भी टूटी हैं इसलिए और ज्यादा परेशानी हो रही है। विजय नगर में पार्किंग

--पार्किंग का नजारा देखना है तो कहीं और नहीं शहर मुहल्ला विजय नगर की गली में चले जाइए। यहां सड़क के दोनों ओर पूरी गली में चारपहिया वाहनों की लाइन देखने को मिल जाएगी। टैक्सियां यहीं से बुक होती हैं, पूरा मुहल्ला वाहनों के अतिक्रमण से परेशान है। लोग शिकायतें कर चुके हैं, लेकिन फिर भी प्रभावी कार्रवाई नहीं होती। ऐसा ही नजारा शहर की बैंकों के बाहर देखने को मिलता है। वहां पार्किंग के लिए अपनी कोई जगह नहीं है। बैंकों में जो लोग जाते हैं वे अपने वाहन इधर-उधर खड़ा कर देते हैं। फुटपाथ पूरी तरह से वाहनों से घिर जाता है। ठंडी सड़क पर स्थित एक बैंक के बाहर ऐसा ही नजारा बैंक के कार्य दिवस के दिन देखा जा सकता है। चाहें स्टेट बैंक हो या फिर कचहरी रोड स्थित अन्य कोई बैंक, सबके यहां हालात एक जैसे ही हैं। अफसरों के संज्ञान में सब कुछ

-अवैध पार्किंग का मामला ऐसा नहीं कि अफसरों के संज्ञान में न हो। नगर पालिका से लेकर पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी इस समस्या के बारे में जानते हैं, मगर किसी ने इतनी इच्छा शक्ति नहीं दिखाई कि अवैध पार्किंग पूरी तरह हटा दी जाती। यहां हैं अवैध पार्किंग

-

शहर में कृष्णा टाकीज, बड़ौदा बैंक, कचहरी रोड पर एक्सिस बैंक, माया पैलेस चौराहा, सैनिक पड़ाव, जनता दुर्गा मंदिर के पास टेंपो अड्डा, शिकोहाबाद रोड, अलीगंज रोड आदि।

शहर के जिन स्थानों पर अवैध पार्किंग हैं उन्हें तत्काल हटाया जाना चाहिए, ताकि लोगों के निकलने के लिए रास्ता साफ हो सके। अधिकारियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

- पंकज कुमार मुहल्लों से अवैध पार्किंग हटाई जाएं, क्योंकि इसके लिए अलग स्थान होना जरूरी है। यह पार्किंग पूरी तरह से अवैध है, यह हट जाए तो सड़कें काफी चौड़ी दिखेंगी।

- अखंड प्रताप सिंह --

अवैध पार्किंग के बारे में पता किया जाएगा और प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। सड़क घेरकर बनाई गई अवैध पार्किंग किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

- राजकुमार, सीओ सिटी

chat bot
आपका साथी