पंचायत चुनाव के रिक्त पदों के लिए 64.99 फीसद मतदान

20 बूथों पर शांतिपूर्वक डाले गए वोट ग्रामीण क्षेत्रों में कड़ी रही सुरक्षा व्यवस्था

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:45 AM (IST)
पंचायत चुनाव के रिक्त पदों के लिए 64.99 फीसद मतदान
पंचायत चुनाव के रिक्त पदों के लिए 64.99 फीसद मतदान

जासं, एटा: पंचायतों में रिक्त पदों के लिए शनिवार को वोट डाले गए। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। कहीं भी अप्रिय स्थिति नहीं बनी। उत्साह के साथ 64.99 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

सकीट, जैथरा, अलीगंज विकास खंडों के कुछ गांवों में पद रिक्त हो गए थे। इनमें मतदान की प्रक्रिया सुबह सात बजे शुरू हुई। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार देखी गई। युवा और महिला मतदाताओं में भी काफी उत्साह था। दिन में भीषण गर्मी भी मतदाताओं का उत्साह कम नहीं कर पाई। 20 बूथों पर मतदान हुआ है।

ग्राम पंचायत बहगो में पांच और दतौली में चार बूथ बनाए गए थे। इन ग्राम पंचायतों के प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार के दौरान कोई कसर नहीं छोड़ी, जिसका असर शनिवार को देखने को मिला। हालांकि दतौली मतदान केंद्र पर वोटिग को लेकर दो प्रत्याशियों के समर्थकों में नोकझोंक हुई, लेकिन पुलिसकर्मियों ने समझा-बुझाकर उन्हें शांत कर दिया।

सुबह से ही जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल, एसएसपी उदयशंकर सिंह पुलिस फोर्स लेकर जहां चुनाव हुआ है वहां दौरा करते रहे। अगर कहीं भीड़ मिली तो समझा-बुझाकर उसे हटा दिया गया। पुलिस अधिकारी ग्राम पंचायत पिपहरा में भी पहुंचे, जहां ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए वोट डाले जा रहे थे। यहां निर्विरोध चुनाव नहीं हो सका था इस कारण मतदान कराना पड़ा। अलीगंज ब्लाक में दस ग्राम पंचायत सदस्यों और एक क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए मतदान हुआ है। जिन मतदान केंद्रों पर वोट डाले गए उनमें प्राथमिक विद्यालय दतौली, प्राथमिक विद्यालय पिपहरा, जूनियर हाईस्कूल कबीरपुर, प्राथमिक पाठशाला नगला सकटू, नगला साबा प्राथमिक पाठशाला, प्राथमिक पाठशाला सदेरा, ककोड़ा, कूल्हापुर, कुदैशा हृदयपुर, खरसुलिया, नगरिया आदि ग्राम पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए वोट डाले गए हैं।

मतदान कराने के लिए एसडीएम जलेसर मानवेंद्र सिंह व तहसीलदार अलीगंज लक्ष्मीकांत वाजपेयी को ब्लाक जैथरा, एसडीएम अलीगंज एसपी वर्मा को ब्लाक अलीगंज की जिम्मेदारी दी गई थी। सुबह नौ बजे तक 23.36 फीसद, दोपहर एक बजे तक 53.98, तीन बजे तक 61.99 फीसद वोट डाले गए थे। सभी बूथों पर 30-30 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। थानेदारों को जिम्मेदारी दी गई थी कि वे अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करते रहे और कहीं भी भीड़ एकत्रित न होने दें। 14 को होगी मतगणना:

मतदान समाप्त होने के बाद मतपेटिकाएं ब्लाक केंद्रों पर रखीं जाएंगी, जहां 14 जून को मतगणना होगी। मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी।

chat bot
आपका साथी