सपा नेताओं के मार्केट, फार्म हाउस पर चला बुलडोजर

मंडी समिति के बाहर मार्केट और फार्म हाउस में की गई तोड़फोड़ छावनी बना रहा इलाका दिनभर चलती रही नापतौल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:31 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:31 AM (IST)
सपा नेताओं के मार्केट, फार्म हाउस पर चला बुलडोजर
सपा नेताओं के मार्केट, फार्म हाउस पर चला बुलडोजर

जासं, एटा: अलीगंज के पूर्व सपा विधायक रामेश्वर सिंह यादव व उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव के मार्केट और फार्म हाउस पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया। मंडी समिति के बाहर स्थित मार्केट की दुकानें ध्वस्त कर दी गईं। इसके अलावा फार्म हाउस में भी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इस दौरान पूरा इलाका छावनी बना रहा।

मंगलवार सुबह नौ बजे से ही जीटी रोड पर मंडी समिति के आसपास पुलिस फोर्स का जमावड़ा हो गया। पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी अपने साथ आधा दर्जन जेसीबी और कई हाइड्रा मशीनें लेकर पहुंचे। मंडी समिति मार्केट में तोड़फोड़ शुरू करा दी। दुकानदारों से पहले ही कह दिया गया था कि वे अपना सामान हटा लें। फिर भी कुछ दुकानदारों ने सामान नहीं हटाया तो उन्हें दुकान खाली करने का पूरा मौका दिया गया। इसके बाद तेजी से तोड़फोड़ शुरू हो गई। थोड़ी देर बाद ही जुगेंद्र के फार्म हाउस की मैन गेट के इर्दगिर्द की बाउंड्री तोड़ दी गई। इसके बाद अधिकारी कई जेसीबी लेकर अंदर दाखिल हो गए। राजस्व विभाग की टीम भी साथ थी, जिसने अंदर नापतौल की और फिर सबसे पहले चार दीवारी ढहा दी गई। चूंकि जमीन अधिक है, इसलिए नापतौल में भी काफी वक्त लगा।

फार्म हाउस में मौजूद कई लोग वहां से नदारद हो गए। सुरक्षा के लिहाज से जनपद के कई थानों का फोर्स और पीएसी को तैनात किया गया था। चार क्षेत्राधिकारियों को भी अतिरिक्त फोर्स के साथ लगाया गया था। सपा नेताओं के खिलाफ ग्राम पंचायत चिलासनी के ग्रामीण ने अवैध कब्जे की एफआइआर हाल ही में दर्ज कराई थी, जबकि मंडी समिति स्थित मार्केट की जमीन पर भी अवैध कब्जे की रिपोर्ट पहले से ही दर्ज है। फार्म हाउस की जगह में जिस भूमि पर अवैध कब्जा बताया जा रहा है, उसको लेकर तहसीलदार कोर्ट से एक करोड़ रुपये की आरसी जारी हो गई और बेदखली के आदेश भी हो गए थे। इसके बाद कब्जा हटाने की कार्रवाई हुई है। रामगोपाल का ट्वीट जिला पंचायत चुनाव में भाजपा को कम सीटें मिली हैं। इसलिए बौखलाहट में प्रशासन ने पहले पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव पर झूठे मुकदमे दर्ज कराए। अब उनके मार्केट और आवास गिराए जा रहे हैं। ---------

पूर्व विधायक व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ जमीन पर अवैध कब्जे की एफआइआर दर्ज हुई थी। जिस पर प्रशासन द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है। कानून व्यवस्था और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में फोर्स की तैनाती की गई है। प्रशासनिक कार्रवाई में कोई व्यवधान डालेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ओपी सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक एटा

chat bot
आपका साथी