भाई ने डांटा तो खुद को गोली से उड़ाया

शादी वाले घर में मचा कोहराम कार्ड बांटने से कर दिया था मना

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 06:03 AM (IST)
भाई ने डांटा तो खुद को गोली से उड़ाया
भाई ने डांटा तो खुद को गोली से उड़ाया

एटा, जासं। थाना अवागढ़ के गांव बसुंधरा में बहन की शादी के कार्ड बांटने से मना करने पर भाई ने छोटे भाई को डांट दिया। बस इसी बात से क्षुब्ध होकर छोटे भाई ने खुद को गोली मार ली और उसकी मौत हो गई। 25 फरवरी को बहन की शादी है। इस हृदय विदारक घटना के बाद शादी वाले घर में कोहराम मचा है। मृतक बीएससी का छात्र था। परिवार के लोगों ने पोस्टमार्टम नहीं कराया है।

बसुंधरा निवासी 21 वर्षीय शिवम की बहन सोनी की 25 फरवरी को शादी है। सोमवार सुबह बड़े भाई धर्मेद्र ने शिवम से बड़ी बहन रंजीता को आगरा से बुलाकर लाने और शादी के कार्ड बांटने को कहा। इससे दोनों भाइयों के बीच कहासुनी हो गई। बड़े भाई ने उसे डांट दिया। इससे क्षुब्ध होकर वह कमरे में अंदर घुस गया और तमंचे से पेट में गोली मार ली। कमरे में फायर की आवाज सुनकर स्वजन पहुंचे और खून से लथपथ शिवम को जिला अस्पताल ले आए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्वास्थ्य कर्मियों ने छात्र द्वारा गोली मारकर खुदकशी करने की सूचना कोतवाली नगर पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही स्वजन शव को कस्बा बसुंधरा ले गए।

उधर, अवागढ़ पुलिस जब तक पंचनामा की कार्रवाई के लिए मृतक के घर पहुंची, तब तक परिवार वाले उसके शव को लेकर गांव फीरोजाबाद जिले के एका क्षेत्र के ग्राम नगला वीरी लेकर चले गए। स्वजन नगला वीरी के ही मूल निवासी हैं।

अवागढ़ के इंस्पेक्टर अजीत सिंह ने बताया कि मृतक के स्वजनों की ओर से थाने पर कोई सूचना नहीं दी गई है। आइएएस की तैयारी करना चाहता था शिवम:

खुदकशी की सूचना पर बसुंधरा कस्बा के लोग चौंक गए। जिसने सुना वही उसके घर पहुंच गया। परिवार के लोग जब जिला अस्पताल ले आए तो वहां भी काफी लोग पहुंच गए। माता-पिता और भाई को बिलखते देख सबकी आंखें भर आईं। मां रोते हुए कह रही थीं कि शिवम आइएएस की तैयारी करना चाहता था। उसके पिता लेखपाल सिंह कह रहे थे कि जवान बेटे की मौत के साथ उनकी उम्मीदें भी मर गईं। मां, बहन और पूरा परिवार बार-बार बेसुध हो रहा था।

chat bot
आपका साथी