भाजपा जिलाध्यक्ष को लंबी कतार, 17 नामांकन

प्रदेश परिषद सदस्य के लिए भी भरे गए आठ पर्चे सभी दावेदार अड़े कोई नाम वापस नहीं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 11:32 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 06:07 AM (IST)
भाजपा जिलाध्यक्ष को लंबी कतार, 17 नामांकन
भाजपा जिलाध्यक्ष को लंबी कतार, 17 नामांकन

एटा, जासं। भाजपा जिलाध्यक्ष पद के लिए दावेदारों की लंबी कतार है। 17 स्थानीय नेताओं ने नामांकन दाखिल किए। आम सहमति बनाने के प्रयास किए गए, लेकिन सफल नहीं हुए।

सभी नामांकन पत्र लेकर जिला चुनाव अधिकारी और सह जिला चुनाव अधिकारी लखनऊ रवाना हो गए। वहीं प्रदेश परिषद सदस्य के लिए आठ पर्चे दाखिल किए गए हैं। खास बात यह रही कि ऐसे नेताओं ने भी नामांकन कर दिए जो कहीं चर्चाओं में भी नहीं थे।

भाजपा जिलाध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया पार्टी कार्यालय पर बुधवार को सुबह 11 बजे शुरू हुई। दावेदार अपने-अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे। पार्टी कार्यालय में मौजूद जिला चुनाव अधिकारी अशोक मोगा और सह जिला चुनाव अधिकारी अशफाक सैफी से नामांकन पत्र लिए और उन्हें भरकर जमा किया। सभी आवेदकों को रिसीविग दी गई।

इससे पहले सुबह से ही कार्यालय पर गहमा-गहमी शुरू हो गई थी। सैकड़ों कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय के बाहर एकत्रित हो गए थे। सभी दावेदारों से दो-दो प्रस्तावकों के नाम भी लिए गए। चुनाव के लिए मंडल अध्यक्षों और जिला प्रतिनिधियों को ही बुलाया गया था। चुनाव अधिकारी के कक्ष में दावेदारों को ही जाने की अनुमति थी, लेकिन भीड़ धक्का-मुक्की करती रही। कुछ दावेदारों की चुनाव अधिकारी के साथ नामांकन पत्रों को लेकर बहस भी हो गई, लेकिन चुनाव अधिकारी ने कार्यालय के बाहर खड़े कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर मामला संभाल लिया। खुली छूट दे दी कि जो भी नामांकन करना चाहता है वह कर सकता है। जिलाध्यक्ष पद के दावेदार:

जिलाध्यक्ष पद के लिए जो 17 नामांकन हुए हैं उनमें वीरेंद्र वाष्र्णेय, संदीप जैन, सचिन उपाध्याय, प्रदीप भामाशाह, राजेश वाष्र्णेय, दिनेश चंद्र गुप्ता, पंकज चौहान, शकुंतला साहू, धीरेंद्र सोलंकी, विक्रांत माधौरिया, रमेश पाल सिंह, राजकुमार राठौर, संजय गुप्ता, राधारमन वाष्र्णेय, वीरेंद्र प्रताप सिंह, अविनाश शर्मा उर्फ रामू भटेले, कौशलेंद्र सिंह राठौर आदि के नाम शामिल हैं। प्रदेश परिषद सदस्य के लिए नामांकन:

भाजपा के प्रदेश परिषद सदस्य पद के लिए चार सीटें हैं, लेकिन आठ नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। इनमें कुशलपाल सिंह राठौर, अवतार सिंह, अरुण माहेश्वरी, शकुंतला साहू, विमल शर्मा, विजय कुमार शास्त्री, जितेंद्र दिवाकर, अवधेश गुप्ता आदि के नाम शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी