पंचायत सहायकों के चयन से जुड़ी शिकायतों की जांच बीडीओ करेंगे

अब तक 12 शिकायत मिली हैं अंतिम निर्णय जिलास्तरीय तीन सदस्यीय चयन समिति लेगी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 05:01 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 05:01 AM (IST)
पंचायत सहायकों के चयन से जुड़ी शिकायतों की जांच बीडीओ करेंगे
पंचायत सहायकों के चयन से जुड़ी शिकायतों की जांच बीडीओ करेंगे

जासं, एटा: पंचायत सहायकों के चयन को लेकर मिली शिकायतों की जांच खंड विकास अधिकारी करेंगे। उनकी आख्या के बाद जिलास्तरीय चयन समिति आवेदक की नियुक्ति के बारे में निर्णय लेगी। अब तक 12 से अधिक शिकायतें जिला पंचायतीराज कार्यालय में पहुंच चुकी हैं।

पंचायत भवन पर तैनात होने वाले पंचायत सहायकों की नियुक्ति में प्रत्येक ब्लाक से गड़बड़ी की शिकायतें प्रशासन को मिली हैं। इनमें पंचायत सदस्य की नियुक्ति और कोविड प्रभावित लोगों को वरीयता न देने की शिकायतें भी शामिल हैं। जिला पंचायती राज कार्यालय में अब तक 12 शिकायतें पहुंची हैं। निस्तारण कराने के लिए अधिकारियों ने ब्लाक स्तर से कार्रवाई शुरू की है। संबंधित ब्लाक की शिकायतें बीडीओ को भेजी जा रही हैं। बीडीओ के सत्यापन करने के बाद जांच आख्या को जिलास्तरीय तीन सदस्यीय चयन समिति के समक्ष रखा जाएगा। समिति में शामिल डीएम, सीडीओ और डीपीआरओ की मौजूदगी में शिकायतों को निस्तारण किया जाएगा। वहीं एडीपीआरओ मनोज कुमार ने बताया कि ब्लाक स्तर से आने वाली आख्या को उच्चाधिकारियों को दिखाया जाएगा। उनके निर्णय पर आगे की प्रक्रिया की जाएगी।

--------

255 पंचायत सहायकों की चस्पा हुई सूची:

पंचायत सहायक नियुक्ति के लिए जिले की चार ब्लाकों से पत्रावलियां डीपीआरओ कार्यालय में उपलब्ध कराई गई थीं। इनकी जांच करते हुए 255 लोगों के चयन सहमति वाली सूची विकास भवन के बाहर चस्पा की है। इस पर आपत्तियां मांगी गई हैं। आपत्तियों के निस्तारण के बाद ही पंचायत सहायकों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।

---------

इन ब्लाकों की चस्पा हुई सूची:

पंचायत सहायक संबंधी पत्रावलियां चार ब्लाकों ने जमा की हैं। इनमें अवागढ़ से 45, अलीगंज से 81, सकीट से 71 और निधौलीकलां से 58 लोगों की सूची उपलब्ध कराई थी। इसे सार्वजनिक किया गया है।

chat bot
आपका साथी