पादरी पर हमला, घर में बंधक बनाया

जागरण संवाददाता, एटा : क्रिश्चियन समाज की जमीन पर अवैध कब्जे का विरोध करने पर दबंगों ने चर्च के पादरी पर हमला कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 06:36 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 06:36 PM (IST)
पादरी पर हमला, घर 
में बंधक बनाया
पादरी पर हमला, घर में बंधक बनाया

जागरण संवाददाता, एटा : क्रिश्चियन समाज की जमीन पर अवैध कब्जे का विरोध करने पर दबंगों ने चर्च के पादरी पर हमला कर दिया। हमलावरों ने अपने ही घर में उन्हें बंधक बना लिया।

क्रिश्चियन कॉलेज के सामने कई लोगों ने अवैध रूप से खोखे रख लिए हैं और अवैध कब्जा कर लिया है, जिसका विरोध क्रिश्चियन समाज के लोग यह कहते हुए कर रहे हैं कि समाज की भूमि पर भू-माफिया कब्जे कर रहे हैं। इस संबंध में पहले भी विवाद चलता रहा है। कई बार झगड़े की नौबत आई और पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा था। गुरुवार को जब कुछ लोग अपने खोखे रख रहे थे, तब चर्च के पादरी नथेनियल दास जोकि क्रिश्चियन इंटर कॉलेज के प्रबंधक हैं ने इसका विरोध किया। इस पर वहां मौजूद नरेंद्र और ¨पकू पादरी से भिड़ गए। उन्हें पकड़कर अपने घर में खींच ले गए। अंदर ले जाकर पादरी के साथ मारपीट की गई, जिसमें उनके चोटें भी आईं हैं।

पादरी का आरोप है कि हमलावरों ने हथियारों के बल पर उनसे एक पत्र भी लिखवा लिया कि उनके साथ मारपीट की कोई घटना नहीं हुई है। उनके साथ जब मारपीट की जा रही थी तब उन्होंने शोर मचाया, उसी समय क्रिश्चियन इंटर कॉलेज की छुट्टी हुई थी। कुछ शिक्षकों को घटना के बारे में पता चल गया और उन्होंने मुश्किल से पादरी को हमलावरों से छुड़ाया। तत्काल सूचना पुलिस को दी। पादरी ने हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी है। इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा ने बताया कि हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी