मुनादी करके लिए जाएंगे पंचायत सहायकों के आवेदन

पद पर नियुक्ति हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में प्राप्त अंकों की मैरिट के आधार पर की जाएगी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:45 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:45 AM (IST)
मुनादी करके लिए जाएंगे पंचायत सहायकों के आवेदन
मुनादी करके लिए जाएंगे पंचायत सहायकों के आवेदन

जासं, एटा: ग्राम पंचायत में तैयार हुए पंचायत भवनों पर पंचायत सहायक नियुक्त किए जाएंगे। इसके लिए पंचायत में पहले मुनादी कराई जाएगी। इसके बाद इच्छुक लोगों से आवेदन लिए जाएंगे। यह निर्देश डीपीआरओ ने बैठक करते हुए सभी एडीओ पंचायत को दिए हैं।

ग्राम पंचायत क्षेत्र में ही लोगों को आय, जाति, मूल आदि दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने पंचायत सहायक रखने की घोषणा की है। पंचायत भवन में कम्प्यूटर के माध्यम से लोगों को कागजात उपलब्ध कराएंगे। शासन से हरी झंडी मिलने के बाद जिला पंचायत राज विभाग की तरफ से नियुक्तियां करने का काम शुरू कर दिया है।

शुक्रवार को जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार प्रियदर्शी ने एडीओ पंचायत के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि आवेदन लेने से पहले पंचायत में मुनादी कराए जाए, ताकि सभी लोगों को इसके बारे में जानकारी हो सके। यदि बिना मुनादी के आवेदन लिए जाते हैं तो संबंधित एडीओ सहित अन्य पंचायत स्तर के अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। इस पद पर नियुक्ति हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में प्राप्त अंकों की मैरिट के आधार पर की जाएगी। व्यक्ति को शासन से छह हजार रुपये का पारिश्रमिक दिया जाएगा। डीपीआरओ ने बताया कि इच्छुक लोग अपना आवेदन पंचायत, ब्लाक और जिला पंचायत राज कार्यालय में जमा कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी