शहर के कई मुहल्लों में नहीं हुआ एंटीलार्वा दवा का छिड़काव

गलियों में गंदगी का अंबार से परेशान लोग बढ़ते मच्छरों के प्रकोप से दहशत में शहरवासी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:52 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:52 AM (IST)
शहर के कई मुहल्लों में नहीं हुआ एंटीलार्वा दवा का छिड़काव
शहर के कई मुहल्लों में नहीं हुआ एंटीलार्वा दवा का छिड़काव

जासं, एटा: डेंगू और मलेरिया के बढ़ते हुए प्रकोप के बाद भी शहर में विधिवत तरीके से एंटी लार्वा दवा का छिड़काव नहीं हो पा रहा है। नालियों में गंदगी होने के कारण जलभराव से मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है।

संचारी बीमारियां फैलने को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है। डेंगू और मलेरिया जैसी जानलेवा बीमारियां पनपने को लेकर लोग परेशान हैं। संचारी बीमारियों के फैलने पर रोक लगाने के लिए शासन ने दवा छिड़काव और सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने के लिए अधिकारियों को आदेश दिया है। इसके बाद भी संबंधित अधिकारी बचाव कार्य करने में तत्परता नहीं दिखा रहे हैं। शहर के मुहल्ला वनगांव, शिवपुरी, करवला वाली गली, नरायन नगर सहित अन्य जगहों पर दवा का छिड़काव नहीं किया गया है। इतना ही नहीं गलियों में बनी नालियां भी कूडे़ से अटी पड़ी हैं। इससे समुचित तरीके से जलनिकासी नहीं हो पा रही है। इस कारण जलभराव के हालात बने हुए हैं। ईओ डा. दीप कुमार वाष्र्णेय ने बताया कि एंटीलार्वा दवा का छिड़काव और सफाई करने के लिए टीम बनाई गई हैं। शिकायत मिलने पर कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। नालियां टूटी और कूड़े से अटी होने के कारण गंदा पानी एक ही जगह पर भरा रहता है। जिससे मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।

--आशू चौहान संचारी रोगों की रोकथाम के लिए नगर पालिका की तरफ से बहुत कम इंतजाम किए जा रहे हैं। जिसे लेकर लोगों में तरह-तरह के रोग फैल रहे हैं।

--विकास मिश्रा

chat bot
आपका साथी