अमृत महोत्सव : रैपिड एक्शन फोर्स की साइकिल यात्रा पहुंची, जोरदार स्वागत

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर रैपिड एक्शन फोर्स के उत्साहित जवान

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:23 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:23 AM (IST)
अमृत महोत्सव : रैपिड एक्शन फोर्स की साइकिल यात्रा पहुंची, जोरदार स्वागत
अमृत महोत्सव : रैपिड एक्शन फोर्स की साइकिल यात्रा पहुंची, जोरदार स्वागत

जागरण संवाददाता, एटा : आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर रैपिड एक्शन फोर्स के उत्साहित जवान साइकिल यात्रा लेकर एटा पहुंचे, जहां उनका पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों एवं गणमान्य लोगों ने जोरदार स्वागत किया। भारत माता के जयकारों से माहौल गुंजायमान हो उठा।

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देशभर में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, जिसके तहत रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों का दल असम से चलकर एटा पहुंचा। यहां एसडीएम सदर अलंकार अग्निहोत्री, सीओ सिटी राजकुमार और शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र नाथ मिश्रा ने यात्रा की अगवानी की और स्वागत किया। तमाम गणमान्य लोगों ने भी यात्रा पर पुष्प वर्षा की। इस दौरान माहौल में गजब का उत्साह देखने को मिला। फोर्स के जवान वंदे मातरम के नारे लगा रहे थे। जवानों ने बताया कि वे असम से चलकर यहां पहुंचे हैं और यात्रा के दौरान सुखद अनुभव रहा। यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया जा रहा है और लोग हमसे जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस शहर में भी हम जाते हैं वहां के लोगों से जरूर मिलते हैं और इसका अलग ही अनुभव है। साइकिल यात्रा मंगलवार को एटा से सिकंदराराऊ के लिए रवाना होगी। सुबह यात्रा का गणमान्य लोग स्वागत करेंगे। साइकिल यात्रियों को वीरांगना अवंतीबाई लोधी महाविद्यालय में कड़ी सुरक्षा के बीच ठहराया गया है। 126 परीक्षार्थियों ने पहले दिन छोड़ी परीक्षा: डीएलएड़ चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं सोमवार को आरंभ हो गईं। पहले दिन की दोनों पालियों की परीक्षा में कुल 5003 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, लेकिन दोनों पालियों की परीक्षाओं में कुल 126 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

सोमवार को शुरु हुई चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा की पहली पाली में आरंभिक स्तर पर भाषा गणित के पठन लेखन क्षमता का विकास और द्वितीय पाली में शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशासन का पेपर संपन्न हुआ। डायट प्राचार्य जितेंद्र सिंह यादव एवं परीक्षा प्रभारी प्रदीप कुमार ने सचल दल में शामिल शिक्षकों के साथ कुल 13 परीक्षा केंद्रों पर पहुंच कर परीक्षार्थियों की जामा तलाशी लेकर नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराई। सचल दल की सख्ती के चलते आज शुरु हुई परीक्षाएं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुईं। दोनों पालियों की परीक्षाओं में कुल 126 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी