मिली छत तो हुए गदगद, एक हजार लाभार्थियों को मिली चाबी

अमृत महोत्सव त्योहारों पर अपने नए घर में पहुंचेंगे लोग सबसे ज्यादा अलीगंज के लोगों को मिले 197 आवास

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 05:39 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 05:39 AM (IST)
मिली छत तो हुए गदगद, एक हजार लाभार्थियों को मिली चाबी
मिली छत तो हुए गदगद, एक हजार लाभार्थियों को मिली चाबी

जासं, एटा: राजा का रामपुर के मनोज कुमार का घर जर्जर था। बारिश होने पर छत से पानी टपकता था। जैसे-तैसे परिवार गुजर कर रहा था। अब मंगलवार का दिन नया सवेरा लेकर आया क्योंकि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत अब उनका घर पक्का बन चुका है। घर की चाबी भी उन्हें सौंप दी गई। एक हजार लोगों को अपने आवास की चाबियां मिलीं तो लोग गदगद हो गए। अलीगंज क्षेत्र के लोगों को सबसे ज्यादा 197 आवास मिले हैं।

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने कलक्ट्रेट सभागार में कहा कि देश के प्रधानमंत्री के आह्वान पर हम सभी को आपसी सामंजस्य के साथ कार्य करते हुए न्यू अर्बन इंडिया की परिकल्पना को साकार करना है। जनपद में एक हजार लाभार्थियों को आवास की चाभी प्रदान की गई है। आगामी नवदुर्गा, दशहरा, दीपावली सहित अन्य त्योहारों को ये लाभार्थी अपने नए घर में मना सकेंगे। इन आवास लाभार्थियों को पीएम स्वनिधि योजना के साथ जोड़ते हुए स्वावलम्बी बनाया जाए, उन्हें समय से लोन कराकर स्वरोजगार को प्रेरित किया जाए। यहां लाभार्थी महिला सावित्री ने बताया कि उनके घर की हालत बेहद खस्ता थी, बच्चों को पढ़ने के लिए अच्छी जगह नहीं मिल पाती थी। उन्होंने आवेदन किया और सरकार की तरफ से सहायता मिली। मीना, राजकुमारी जावित्री, सइदा, शारदा का कहना था कि अब उनका घर रहने लायक हो गया है और हम सब बहुत खुश हैं। राजा का रामपुर के भूप सिंह भी फूले नहीं समा रहे।

एडीएम प्रशासन विवेक कुमार मिश्र ने कहा कि जनपद की नगर निकाय क्षेत्र एटा में 161, नगर पालिका अलीगंज क्षेत्र के 197, जलेसर के 141, मारहरा के 115, अवागढ़ के 70, जैथरा के 78, निधौली कलां के 67, राजा का रामपुर के 91, सकीट के 80 सहित जनपद में कुल 1000 पात्र लाभार्थियों को आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास की चाभी, स्वीकृति पत्र वितरित किए गए हैं। एडीएम प्रशासन विवेक कुमार मिश्र सहित अन्य अधिकारीगण, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थीगण आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी