अलीगंज स्टेडियम निर्माण को मिले और 1.92 करोड़

अलीगंज में स्टेडियम निर्माण का कार्य अब जल्द पूरा हो सकेगा। दो साल बाद

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 03:41 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 03:41 AM (IST)
अलीगंज स्टेडियम निर्माण को मिले और 1.92 करोड़
अलीगंज स्टेडियम निर्माण को मिले और 1.92 करोड़

जागरण संवाददाता, एटा : अलीगंज में स्टेडियम निर्माण का कार्य अब जल्द पूरा हो सकेगा। दो साल बाद अवशेष कार्य के लिए शासन से 1.92 करोड़ रुपये की धनराशि मिलने के बाद जल्दी ही स्टेडियम के अधूरे कार्य पूरे होने तथा इसी वित्तीय वर्ष में उद्घाटन की उम्मीद जगी है। यहां बता दें कि अलीगंज में स्टेडियम निर्माण की कवायद 2014 में शुरू हो गई थी। सपा शासनकाल में 19.54 हेक्टेयर जमीन पर 8.16 करोड़ रुपये की लागत से स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू कराया गया। उस समय सपा सरकार के लिए यह अहम प्रोजेक्ट था। इसके बाद भाजपा शासन में स्टेडियम को और बेहतर बनाने को लेकर कई और कार्य बढ़ाते हुए चार करोड़ रुपये का प्रस्ताव शासन को भेजा गया। नए कार्यों के रूप में बैडमिटन कोर्ट के अलावा मल्टीपरपज रूम में वुडेन तथा रबर टायल लगाने के अलावा रूफफिटर जैसे कार्य होने थे। यह प्रस्ताव 2018-19 में ही शासन स्तर पर पहुंच गया, लेकिन कई तरह की औपचारिकताओं तथा केबिनेट में मंजूरी मिलने का इंतजार करता रहा।

पिछले साल तो उम्मीद ही टूट गई, लेकिन गुजरे वित्तीय वर्ष की समाप्ति पर स्टेडियम के अवशेष कार्यों के लिए 1.92 करोड़ रुपये शासन ने उपलब्ध करा दिए हैं। प्रस्ताव में कुछ कटौती के साथ 2.62 करोड़ रुपये मंजूर हुए, अब लगभग 70 लाख रुपये जल्दी ही मिल जाएंगे। ऐसे में खेल विभाग ने स्टेडियम निर्माण को अंतिम रूप देने के प्रयास तेज कर दिए हैं। यह भी माना जा रहा है कि चुनाव से ठीक पहले कार्य पूरा होगा तथा भाजपा सरकार उद्घाटन के साथ स्टेडियम पर अपनी मुहर लगा देगी। बजट मिलने से स्टेडियम की सौगात खिलाड़ियों को जल्द मिलने की स्थिति से वह उत्साहित हैं। -------------- शासन से स्टेडियम में प्रस्तावित रबर टायल व वुडेन कार्य के लिए 1.92 करोड़ रुपये का बजट उपलब्ध करा दिया है। शेष बजट भी जल्द ही मिल जाएगा। इस साल निर्माण पूरा हो जाएगा।

- सिराजुद्दीन, जिला क्रीड़ा अधिकारी, एटा यह बोले युवा -----------

अलीगंज क्षेत्र में खिलाड़ियों की कमी नहीं है, उनके लिए संसाधनों का अभाव आड़े आता रहा। अब स्टेडियम निर्माण पूरा होने पर खिलाड़ियों के लिए ही नहीं बल्कि युवाओं को भी लाभ मिलेगा। - आयुष कुमार स्टेडियम में देरी हुई लेकिन अब जिस स्तर का काम कराया जा रहा है उससे तो आसपास के क्षेत्र में यह स्टेडियम सबसे बेहतर होगा। अभी कुछ महीनों का और इंतजार तो करना ही है। युवाओं का खेलों से आकर्षण भी बढ़ेगा।

- सौरभ गुप्ता जिस समय 2014 में स्टेडियम की नींव रखी गई उस समय ही निर्माण पूरा हो जाता तो निश्चित ही क्षेत्र के कई खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर कर पाते। जरूरी यह है कि स्टेडियम में अच्छे कोच की व्यवस्था भी की जाए। - प्रशांत कुमार यह अच्छी बात है कि भाजपा शासन ने स्टेडियम को और बेहतर बनाने की बात सोची। समय जरूर लगा है लेकिन यह स्टेडियम पूरा होने के बाद पूरे क्षेत्र का गौरव बढ़ाएगा।

- लव ठाकुर

chat bot
आपका साथी