रोपवे एग्रो प्रोड्यूसर कंपनी 1.20 करोड़ लेकर भागी

एजेंट ने एसएसपी से की शिकायत चेयरमैन समेत सात के खिलाफ रिपोर्ट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 06:27 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:27 AM (IST)
रोपवे एग्रो प्रोड्यूसर कंपनी 1.20 करोड़ लेकर भागी
रोपवे एग्रो प्रोड्यूसर कंपनी 1.20 करोड़ लेकर भागी

जासं, एटा: कोतवाली नगर क्षेत्र से रोपवे एग्रो प्रोड्यूसर कंपनी की शाखा ग्राहकों के 1.20 करोड़ लेकर भाग गई। रकम वापस न होने पर कंपनी के एजेंट द्वारा शिकायत एसएसपी से की गई। चेयरमैन समेत सात के खिलाफ धोखाधड़ी कर रकम हड़पने का मामला दर्ज किया गया है।

एसएसपी को दिए प्रार्थनापत्र में बनगांव निवासी नितिन शर्मा ने कहा कि उसने रोपवे एग्रो प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड की निधौलीकलां रोड स्थित श्रृंगार नगर गली नंबर चार की मोड़ पर इसकी शाखा है। 10 जुलाई, 2016 से बतौर एजेंट काम किया था। कंपनी के जनरल मैनेजर राजन सिंह निवासी जानकीपुरम सीतापुर रोड लखनऊ ने पूर्व में सहारा इंडिया परिवार की एटा की शाखा पर सेक्टर मैनेजर के रूप में काम किया था। एजेंटों को विश्वास में लेकर उन्होंने रकम जमा कराने का काम शुरू कर दिया। एजेंट का कहना है कि शाखा प्रबंधक प्रदीप चौहान निवासी कासगंज ने डेढ़ वर्ष बाद कंपनी को छोड़ दिया। इसके बाद इस पद पर किसी की नियुक्ति नहीं हुई।

एजेंट ने बताया अगस्त 2019 में संबंधित कंपनी उसके द्वारा जमा कराए गए 70 लाख तथा एजेंट मनोज कुमार, सर्वेश कुमार, उमेश वर्मा और राजकुमार द्वारा जमा कराए 50 लाख लेकर भाग गई। वह कंपनी के चेयरमैन रामगोविद सिंह निवासी फुलमोरिया लखनऊ से मिला, लेकिन ग्राहकों की रकम वापस नहीं की गई। एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने कोतवाली नगर पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए। कोतवाली नगर के इंस्पेक्टर पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि रिपोर्ट चेयरमैन, जनरल मैनेजर के अलावा डायरेक्टर रवेंद्र सिंह, मनोज कुमार, प्रदीप कुमार पाठक, वैभव प्रताप व नेहा दुबे के खिलाफ दर्ज कर ली गई है। फिलहाल मामले की विवेचना की जा रही है।

chat bot
आपका साथी