बेटे के बाद पिता की भी बुखार से मौत, हर दिन बढ़ रहा आंकड़ा

ग्रामीण क्षेत्रों में हालात अधिक खराब मेडिकल कालेज में और बढ़ाए गए बेड

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:57 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:57 AM (IST)
बेटे के बाद पिता की भी बुखार से मौत, हर दिन बढ़ रहा आंकड़ा
बेटे के बाद पिता की भी बुखार से मौत, हर दिन बढ़ रहा आंकड़ा

जासं, एटा: बुखार से मैनपुरी के एक वृद्ध की मौत हो गई। उन्हें मेडिकल कालेज की इमरजेंसी लाया गया, लेकिन तब तक उन्होंने दम तोड़ दिया। एक निजी चिकित्सक के यहां उनका उपचार चल रहा था, लेकिन जब हालत अधिक बिगड़ गई तो इस चिकित्सक ने हाथ खड़े कर दिए और जिला अस्पताल भेज दिया। पिता की मौत से तीन दिन पूर्व बेटे की भी बुखार से मौत हो गई थी। इसके अलावा मेडिकल कालेज में कई और लोग भी भर्ती कराए गए हैं।

मैनपुरी जनपद के गांव मिढ़ावली निवासी 65 वर्षीय मुंशीलाल थाना सकीट के गांव अंबरपुर में अपनी बेटी के यहां आए थे, जहां उन्हें बुखार आ गया। परिवार के लोग आसपुर रोड स्थित एक निजी चिकित्सक के यहां ले गए। वहां उपचार चलता रहा, लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। जब स्थिति और बिगड़ी तो डाक्टर ने हाथ खड़े कर दिए और आक्सीजन के लिए मेडिकल कालेज ले जाने की सलाह दी। परिवार के लोग मुंशीलाल को मेडिकल कालेज की इमरजेंसी ले आए, जहां उपचार शुरू होने से पहले ही दम तोड़ दिया। परिवार के सदस्यों ने बताया कि मुंशीलाल का 25 वर्षीय बेटा गौरव पंजाब में मजदूरी करने के लिए गया था, जहां उसे बुखार आया था। वहीं पर 14 सितंबर को मौत हो गई। मैनपुरी में बेटे का अंतिम संस्कार करने के बाद मुंशीलाल बीमार पड़ गए थे, मगर वे अपनी बेटी के यहां चले आए थे। इसके अलावा मेडिकल कालेज में शुक्रवार को कई और मरीजों को भर्ती कराया गया, जिनका उपचार चल रहा है।

उधर, मेडिकल कालेज में बेड कम पड़ने के कारण मरीजों को भारी असुविधा हो रही थी। जागरण ने 17 सितंबर के अंक में बेड की समस्या को लेकर खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल के निर्देश पर बुखार पीड़ितों के लिए एक और नया वार्ड बना दिया गया तथा वहां नए बेड की भी व्यवस्था की गई है। सीएमएस डा. राजेश अग्रवाल ने बताया कि जो भी मरीज आ रहे हैं डाक्टरों की टीम उनका उचित उपचार कर रही है।

chat bot
आपका साथी