कचहरी रोड और श्याम नगर में धंसी सड़क

सीवर लाइन डालने के बाद सड़क निर्माण की खुल रही पोल नहीं हुआ गुणवत्तापूर्ण कार्य

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 06:09 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 06:09 AM (IST)
कचहरी रोड और श्याम नगर में धंसी सड़क
कचहरी रोड और श्याम नगर में धंसी सड़क

जासं, एटा: बुधवार सुबह हुई बारिश के बाद शहर के कचहरी रोड और मुहल्ला श्याम नगर में सड़क धंस गई। दोनों जगह सड़क का निर्माण एक वर्ष के अंदर कराया गया है।

शहर के मुहल्ला श्याम नगर में पिछले साल इंटरलाकिग सड़क का निर्माण कराया गया है। यह मार्ग वर्मा नगर से नलकूप कालोनी के नाम से जाना जाता है। दो दिन हुई बारिश के बाद यह मार्ग कई जगह धंस गया है। आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर गहरे गड्ढे हो गए हैं। बचाव को लोगों ने गड्ढो के चारों तरफ ईंट रख दी हैं। मुहल्ले के लोगों ने बताया कि सड़क का निर्माण मोटी रकम खर्च करके एक साल पहले कराया गया है। महज इतने दिनों में ही जगह-जगह धंसने लगी है।

वहीं दूसरी तरफ शहर के कचहरी रोड पर सीवर लाइन डालने के बाद तैयार हुई सड़क कई जगह धंस गई है। क्रिश्चियन आइ अस्पताल के सामने से लेकर वाटर वा‌र्क्स तक सड़क धंस गई है। वहां से कार आदि बड़े वाहन निकल नहीं पा रहे हैं। इसके अलावा कचहरी रोड स्थित आंबेडकर पार्क समीप भी सड़क धंस गई है। लोगों का कहना है कि निर्माण कार्य कराते वक्त गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया है। इस कारण सड़क जगह-जगह धंस रही है। इंटरलाकिग कराते वक्त मिट्टी को ठीक से दबाया नहीं गया था। इस कारण से हल्की बारिश में ही सड़क जगह-जगह धंस रही है।

-वीरपाल सिंह नालियों का सही तरीके से निर्माण न होने के कारण जलभराव होता है। इस कारण से सड़क जगह-जगह खराब हो रही है।

-राजेन्द्र प्रसाद

कुछ स्थानों पर बारिश के कारण सड़क धंस रही है, इनमें कई सड़क ऐसी भी हैं जहां सीवर की खोदाई नहीं हुई है। सीवर लाइन डालने के बाद बनाई गई सड़कों को देखा जा रहा है कि आखिर वे क्यों क्षतिग्रस्त हुईं। साथ ही उन्हें ठीक कराया जा रहा है।

- एएस भाटी, अधिशासी अभियंता जल निगम

chat bot
आपका साथी