गोद भराई में दिए आभूषण हड़पने का आरोप, रिपोर्ट

अलीगढ़ जनपद के व्यक्ति ने बेटा की शादी का रिश्ता तय होने के बाद गोद

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 09:59 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 09:59 AM (IST)
गोद भराई में दिए आभूषण हड़पने का आरोप, रिपोर्ट
गोद भराई में दिए आभूषण हड़पने का आरोप, रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, एटा : अलीगढ़ जनपद के व्यक्ति ने बेटा की शादी का रिश्ता तय होने के बाद गोद भराई में दिए गए आभूषण, कपड़ा व अन्य सामान हड़पने का लड़की के पिता व बिचौलियों पर आरोप लगाया है। एसपी कासगंज के आदेश पर मामले की रिपोर्ट मिरहची थाना पुलिस ने दर्ज कर ली है।

एसपी कासगंज को दिए प्रार्थना पत्र में अलीगढ़ जनपद के गांधी पार्क थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर कालोनी निवासी रमेशचंद्र ने कहा कि मई 2020 में पिलुआ थाना क्षेत्र के ग्राम नगला भरे निवासी आकार सिंह व अतर सिंह ने उसके पुत्र पुष्पेंद्र के लिए शादी का रिश्ता मिरहची थाना क्षेत्र के ग्राम अचलपुर निवासी प्यारेलाल की बेटी राखी से कराने की बात कही थी। जिस पर उसके द्वारा गोद भराई की रस्म पूरी की गई। उसने गोद भराई में 15 हजार की कीमत के कपड़े, 10 हजार का मोबाइल फोन और करीब 70 हजार रुपये मूल्य के सोने-चांदी के आभूषण दिए थे। आरोप है कि गोद भराई के बाद प्यारेलाल ने शादी करने से इंकार कर दिया। मिरहची के इंस्पेक्टर जयेंद्र प्रसाद मौर्य ने बताया कि एसपी कासगंज के निर्देश पर आभूषण व अन्य सामान हड़पने का मामला प्यारेलाल और दोनों बिचौलियों के खिलाफ दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल मामले की विवेचना की जा रही है। अलीगंज में आभूषणों से भरा थैला चोरी: अलीगंज कोतवाली क्षेत्र में सोने चांदी के आभूषणों से भरा थैला चोरी कर लिया गया। काफी तलाश के बाद भी थैले का कुछ पता नहीं चला। मामले की रिपोर्ट अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कर ली गई है।

कस्बा के मुहल्ला राधाकृष्ण निवासी सर्राफ राजकुमार ने पुलिस को बताया कि उसकी अमरौली रतनपुर रोड पर सोने चांदी के आभूषणों की दुकान है। वह 8 अगस्त को सुबह सोने चांदी के आभूषणों का थैला लेकर दुकान पर पहुंचा। दुकान पर थैला रखकर वह पानी पीने चला गया, तभी थैला चोरी हो गया। वापस लौटने पर जब सर्राफ ने थैला गायब देखा तो वह दंग रह गया। सर्राफ ने पुलिस को बताया कि थैले में सोने चांदी के आभूषणों के अलावा 20 लाख की उधारी का हिसाब किताब था। अलीगंज के इंस्पेक्टर एके सिंह ने बताया कि राजकुमार की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी