रिपोर्ट लगाने में देरी पर रोका लेखपाल का वेतन

पहले समाधान दिवस में नवागत डीएम ने दिखाए तेवर दायित्वों में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं डा. विभा चहल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 06:25 AM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 06:25 AM (IST)
रिपोर्ट लगाने में देरी पर रोका लेखपाल का वेतन
रिपोर्ट लगाने में देरी पर रोका लेखपाल का वेतन

जासं, एटा: समाधान दिवस के दौरान नवागत डीएम ने कड़े तेवर दिखाए। रिपोर्ट लगाने में देरी करने वाले लेखपाल का वेतन रोक दिया। सभी को सख्त हिदायत दी कि दायित्वों के प्रति लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

तीनों तहसील में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस हुआ। जलेसर तहसील में डीएम डा. विभा चहल, एसएसपी सुनील कुमार सिंह और सीडीओ अजय प्रकाश ने जनसमस्याएं सुनीं। गांव पहाड़मलपुर की मुनीशा देवी ने बताया कि उसने पारिवारिक लाभ योजना के तहत आवेदन किया था, लेकिन लंबे समय से लेखपाल रिपोर्ट नहीं लगा रहे हैं। डीएम ने लेखपाल विशाल राजपूत का वेतन रोकने के निर्देश दिए। मोहनपुर के तूफान सिंह द्वारा की गई नाली पर अवैध कब्जे की शिकायत पर तहसीलदार को निर्देश दिए कि नाली, सरकारी जमीन आदि पर अतिक्रमण बिल्कुल नहीं होना चाहिए। इस दौरान मिले कुल 60 प्रार्थना पत्र प्राप्त में से पांच का मौके पर निस्तारण किया गया। एडीएम प्रशासन विवेक कुमार मिश्र ने तहसील अलीगंज में प्राप्त 25 में चार प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण किया। तहसील एटा सदर में एसडीएम अबुल कलाम ने 45 प्रार्थना पत्रों में से सात का निस्तारण किया। जलेसर में सीएमओ डा. अरविद कुमार गर्ग, एसडीएम एसपी वर्मा सहित सभी जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। व्यापारियों ने किया स्वागत:

नवागत डीएम का उप्र उद्योग व्यापार मंडल, जलेसर के पदाधिकारियों ने नगर अध्यक्ष विशन वाष्र्णेय के नेतृत्व में स्वागत कर व्यापारियों की समस्याओं की जानकारी दी। सोनू सर्राफ, कपिल वाष्र्णेय, संजीव वर्मा, कपिल गुप्ता आदि पदाधिकारी मौजूद रहे। माटी कला के लिए किया सम्मानित:

डीएम ने योगेंद्र प्रजापति, लीलाधर प्रजापति को माटी कला के उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रमाण पत्र दिए। वहीं लीलाधर प्रजापति ने स्वनिर्मित पानी की बोतल डीएम एवं एसएसपी को भेंट की। डीएम ने जलेसर की माटी कला की सराहना की। अस्पतालों का किया निरीक्षण:

डीएम ने शाम के समय जिला महिला अस्पताल और जिला अस्पताल में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सफाई व्यवस्था और सुधारने को कहा। महिला अस्पताल में निर्माणाधीन मैटरनिटी विग की दो मंजिल तीन दिन में हस्तांतरित करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी