कोरोना से 98 और संक्रमित, बुजुर्ग की मौत

ोरोना से 98 लोग और संक्रमित पाए गए जबकि एक बुजुर्ग मरीज की बागवाल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 02:41 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 02:41 AM (IST)
कोरोना से 98 और संक्रमित, बुजुर्ग की मौत
कोरोना से 98 और संक्रमित, बुजुर्ग की मौत

जागरण संवाददाता, एटा : कोरोना से 98 लोग और संक्रमित पाए गए, जबकि एक बुजुर्ग मरीज की बागवाला के एल-2 अस्पताल में मौत हो गई। इस दौरान नौ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई थी, जिन्हें बाहर के अस्पतालों में रेफर किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराई गई आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में 98 लोग संक्रमित मिले हैं। गांव जिरसमी निवासी 62 वर्षीय हरिओम को शनिवार को बागवाला के एल-2 अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने रविवार तड़के दम तोड़ दिया। उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी तथा सांस लेने में भारी तकलीफ थी। यह अपने आप में हैरत की बात है कि मरीज जिस दिन पाजिटिव आ रहे हैं उनमें से हालत गंभीर होने के कारण एक-दो की मौत हो जाती है। पिछले कई दिन से यह आंकड़े सामने आ रहे हैं। कारण वही है कि आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में देरी हो रही है। 98 लोगों में से पांच लोग एल-2 बागवाला और दो लोग एल-1 चुरथरा अस्पताल में भर्ती कराए गए। कई लोगों को होम आइसोलेट किया गया है। जबकि नौ लोग बाहर के अस्पतालों में भेजे गए हैं। हालांकि रविवार को 10 मरीजों को छुट्टी दे दी गई। एटा जनपद में विकास खंड वार आंकड़े देखें तो जलेसर ब्लाक में सात, अवागढ़ में शून्य, निधौली कलां में आठ, खड़ौआ में 14, सकीट में चार, जैथरा में 37, अलीगंज में आठ, मिरहची में चार लोग आरटीपीसीआर जांच में संक्रमित मिले। इसके अलावा एटा शहर में भी कुछ लोग संक्रमण के शिकार हुए हैं। एटा जनपद में कोरोना संक्रमण से अब तक 118 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच जिलाधिकारी डा. विभा चहल ने जांच टारगेट और बढ़ाने पर जोर दिया है। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है इसलिए लापरवाही न बरती जाए। होम आइसोलेशन में जो मरीज हैं उनका हाल-चाल प्रतिदिन लिया जाए। कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर से प्रतिदिन फोन करके कांट्रेक्ट ट्रेसिग जरूर की जाए। इसके अलावा सीएमओ डा. उमेश त्रिपाठी ने बताया कि प्रवासी श्रमिकों का मेडिकल चेकअप करने के निर्देश सभी टीमों को दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि निगरानी समितियों को ट्रेसिग के लिए लगाया गया है, जिलेभर में बैठकें की जा रहीं हैं, मेडिकल टीमें ज्यादा से ज्यादा सूचनाएं एकत्रित कर रहीं हैं।

chat bot
आपका साथी