एटा डिपो की बस में पकड़े गए 45 बिना टिकट यात्री

रोडवेज में फिर बड़ी राजस्व चोरी आई सामने खुर्जा के अधिकारियों ने भेजी रिपोर्ट

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 05:08 AM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 05:08 AM (IST)
एटा डिपो की बस में पकड़े गए 45 बिना टिकट यात्री
एटा डिपो की बस में पकड़े गए 45 बिना टिकट यात्री

जासं, एटा: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम एटा डिपो में राजस्व चोरी का एक और बड़ा मामला सामने आया है। एटा-दिल्ली मार्ग पर खुर्जा में सचल दल ने एटा डिपो की रोडवेज बस में 45 यात्रियों को बिना टिकट पकड़ा। यात्रियों से धनराशि वसूल उन्हें टिकट नहीं दी गई थी। राजस्व चोरी के इस मामले को लेकर डिपो फिर शर्मसार हुआ है। रिपोर्ट निगम मुख्यालय तथा डिपो को भेजी गई है।

राजस्व चोरी के मामले में पिछले सालों भी चर्चाओं में रहे एटा डिपो शनिवार को फिर चर्चाओं में आ गया। एटा से दिल्ली के लिए दोपहर में रवाना हुई एटा डिपो की बस संख्या-यूपी 82 टी-7639 को खुर्जा में चेक किया गया। बताया गया है कि उस समय बस में 86 यात्री थे, जिनमें 45 यात्री बिना टिकट पाए गए। यात्रियों से परिचालक द्वारा किराया वसूल कर लिया गया था। सचल दल द्वारा इसकी रिपोर्ट मुख्यालय तथा एटा डिपो के अधिकारियों को भी भेजते हुए परिचालक विनय तथा चालक संजय के विरुद्ध स्थानीय कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराई गई है। सूत्रों के अनुसार परिचालक द्वारा इलेक्ट्रानिक टिकट मशीन उपलब्ध नहीं कराई। उधर, एआरएम खुर्जा उमेश आर्य ने बताया कि राजस्व चोरी की रिपोर्ट भेज दी गई है तथा स्थानीय स्तर पर चालक-परिचालक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी कराई गई है। जुलाई 2020 में भी नप चुके अधिकारी:

-रोडवेज में राजस्व चोरी का एक और बड़ा मामला 28 जुलाई 2020 को एटा-फर्रुखाबाद मार्ग पर एटा डिपो की बस में पकड़ा गया था। इस मामले में चालक-परिचालक को बर्खास्त किए जाने के साथ ही एटा तथा फर्रुखाबाद के दो एआरएम सहित चार सहायक यातायात निरीक्षक भी निलंबित किए गए थे।

chat bot
आपका साथी