एटा में थाने से 2361 कारतूस गायब, पांच साल बाद रिपोर्ट

वर्ष 2017 में हेड मुहर्रिर की शिकायत पर सीओ ने की थी जांच पूर्व में तैनात रहा हर हेड मुहर्रिर देता रहा कारतूस गायब होने की रिपोर्ट

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:17 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:17 AM (IST)
एटा में थाने से 2361 कारतूस गायब, पांच साल बाद रिपोर्ट
एटा में थाने से 2361 कारतूस गायब, पांच साल बाद रिपोर्ट

जासं, एटा: माल सरकारी, ठिकाना सरकारी और रखवाली करने वाले भी सरकारी। माल गायब होने की तस्दीक भी हो गई मगर, न कोई जिम्मेदार ठहराया गया और न कोई एफआइआर कराई गई। शहर कोतवाली में 2361 कारतूस गायब होने के मामले में पांच साल बाद अब मुकदमा दर्ज कराया गया है, वह भी अज्ञात के खिलाफ।

वर्ष 2017 में हेड मोहर्रिर विजय सिंह ने शहर कोतवाली में मालखाने का चार्ज अपने समकक्ष महेंद्र सिंह से लिया था। उन्होंने तत्कालीन एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज से लिखित शिकायत की थी कि शहर कोतवाली से बड़े पैमाने पर कारतूस गायब हैं। एसएसपी के आदेश पर तत्कालीन सीओ सिटी देव आनंद ने जांच की। उन्होंने जांच रिपोर्ट में अभिलेख और भौतिक सत्यापन में 2361 कारतूस कम होने का जिक्र किया। इनमें 1853 कारतूस 303 बोर व 420 कारतूस इंसास राइफल व 88 कारतूस 38 बोर के थे। कारतूसों की यह तीनों श्रेणी पुलिस बोर के अंतर्गत आती हैं।

इसके बाद वर्ष 2017 से पहले तैनात रहे छह हेड मोहर्रिरों को एक-एक कर बुलाकर बयान दर्ज किए गए। लेकिन सभी ने एक ही जवाब दिया कि जब मालखाने का चार्ज लिया तो कारतूस कम मिले थे। पांच साल पूर्व तैनात रहे हेड मोहर्रिरों में से कुछ रिटायर हो चुके हैं तो कुछ विभिन्न जिलों में तैनात हैं। मामला संज्ञान में आने पर अब एसएसपी उदयशंकर सिंह ने जांच रिपोर्ट तलब की। उनके आदेश पर वर्तमान हेड मोहर्रिर ने गुरुवार को अज्ञात हेड मोहर्रिर के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है।

--------

शहर कोतवाली से 2361 कारतूस गायब हुए हैं। अज्ञात हेड मोहर्रिर के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। मामले की विवेचना की जाएगी।

-ओपी सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक, एटा

chat bot
आपका साथी