फर्जी यूपीआइ आइडी बनाकर युवती के खाते से 28545 रुपये निकाले

जालसाज ने युवती के नाम पर फर्जी यूपीआइ आइडी बनाकर चार माह में 28545 रुपये निकाल लिए। इसकी जानकारी होने पर पीड़िता ने एसपी से गुहार लगाई है। साइबर सेल ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 09:57 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 09:57 PM (IST)
फर्जी यूपीआइ आइडी बनाकर युवती के खाते से 28545 रुपये निकाले
फर्जी यूपीआइ आइडी बनाकर युवती के खाते से 28545 रुपये निकाले

देवरिया: जालसाज ने युवती के नाम पर फर्जी यूपीआइ आइडी बनाकर चार माह में 28545 रुपये निकाल लिए। इसकी जानकारी होने पर पीड़िता ने एसपी से गुहार लगाई है। साइबर सेल ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

सोंदा गांव की रहने वाली अर्चना पांडेय का एसबीआइ सोंदा शाखा में खाता है। चार माह पहले वह एटीएम से पैसा निकालने गई थीं। वहां पहले से एक अनजान व्यक्ति मौजूद था। वह एटीएम में घुसा और तुरंत बाहर आ गया। उसने युवती से कहा कि पहले आप जाकर पैसा निकाल लीजिए और उसके बाद मै पैसा निकालूंगा। युवती ने एटीएम से 8500 रुपये निकाला। उसके बाद अनजान व्यक्ति एटीएम के भीतर गया। आरोप है कि अनजान व्यक्ति ने यूपीआइ आइडी बनाकर चार माह में 28545 रुपये निकाल लिए। युवती के मोबाइल पर न तो मैसेज आया और न ही कोई ओटीपी। जबकि मोबाइल बैंक खाते से जुड़ा है। एक दिन पूर्व जब युवती बैंक से रुपये निकालने पहुंचीं तो रुपये निकाले जाने की जानकारी हुई। उन्होंने इसकी जानकारी शाखा प्रबंधक को भी दी। प्रबंधन ने भी मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया। पुलिस ने दो किशोरियों को किया बरामद

दशहरा मेला के एक दिन पूर्व घर से गायब दो किशोरियों को कोतवाली पुलिस ने पुणे से बरामद कर दिया। इस मामले में पुलिस ने बहला फुसलाकर अपहरण करने का मुकदमा दर्ज किया था। प्रभारी निरीक्षक नवीन कुमार सिंह ने बताया कि सर्विलांस के जरिए किशोरियों का पता चला कि वह पुणे में है। पुलिस ने मौके पर जाकर उनको बरामद किया। दोनों किशोरियों एक ही गांव की रहने वाली है।

chat bot
आपका साथी